DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

​इंग्लिश क्रिकेटर ने जड़े 1 ओवर में 6 छक्के, 25 गेंदों में ठोक दिया शतक

सरे काउंटी के विल जैक्स ने लंकाशायर के खिलाफ टी10 क्रिकेट लीग के सत्र से पूर्व हुए मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के लगाने के साथ 25 गेंदों में शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया है।

surrey s batter willi jacks

सरे काउंटी के विल जैक्स ने लंकाशायर के खिलाफ टी10 क्रिकेट लीग के सत्र से पूर्व हुए मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के लगाने के साथ 25 गेंदों में शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया है। जैक्स ने लंकाशायर के स्टीफन पैरी के एक ओवर में छह छक्के जड़ते हुए एक नया कीर्तिमान भी अपने नाम किया। हालांकि यह लीग से पूर्व हुआ मैच था इसलिए इसे आधिकारिक दर्जा प्राप्त नहीं था, अन्यथा जैक्स क्रिस गेल के सबसे तेज़ शतक बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते थे। वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज़ ने 2013 आईपीएल में 30 गेंदों में शतक जड़ विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

Read Also: VIDEO: जब धौनी...धौनी...धौनी के नारों से गूंजा चेपॉक तो बच्चों के बीच पहुंच गए माही

रिकॉर्ड बुक में नहीं दर्ज होगा विल जैक्स का रिकॉर्ड 
सरे खिलाड़ी का यह कारनामा हालांकि रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं होगा। जैक्स ने 10 ओवर प्रारूप में 87 रनों के सर्वाधिक स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया है जिसे गत वर्ष एलेक्स हेल्स ने बनाया था। जैक्स ने कुल 30 गेंदों में आठ चौके, 11 छक्के लगाकर 105 रन बनाए और टीम को तीन विकेट पर 176 रन तक पहुंचा दिया। लंकाशायर इसके जवाब में नौ विकेट पर 81 रन बना सकी। पिछले सत्र में सरे के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण करने वाले जैक्स ने रॉयल लंदन कप में 100 गेंदों पर 121 रन बनाए थे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Surrey County batter Will Jacks smashed 25 balls century against Lancashire County in T10 Cricket League