DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्जरी के बाद सुरेश रैना ने शेयर किया ये Emotional Video

इस सर्जरी के बाद रैना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और साथ ही उसके साथ एक इमोशनल पोस्ट भी लिखी है। इस वीडियो में रैना सर्जरी के बाद ट्रेड मिल पर सपोर्ट के साथ चलते नजर आ रहे हैं।

suresh raina  photo credit  instagram

टीम इंडिया से बाहर चल रहे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना ने हाल ही में अपने घटने की सर्जरी करवाई है। इस सर्जरी के बाद रैना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और साथ ही उसके साथ एक इमोशनल पोस्ट भी लिखी है। इस वीडियो में रैना सर्जरी के बाद ट्रेड मिल पर सपोर्ट के साथ चलते नजर आ रहे हैं।

रैना ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'ये मुश्किल हो सकता है लेकिन आप हार नहीं मानेंगे। आप भले ही मुश्किल समय से गुजर रहे हों, लेकिन आप हार नहीं मानेंगे। मुश्किल होता है कि आप अपने दिमाग या शरीर को बदलकर बेहतर हो जाएं। ये सच में मुश्किल होता है। और हार मान जाना आसान है खुद को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने से।'

2nd Test: इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान, दिखे चौंकाने वाले बदलाव

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी20 टीम में नए चेहरे

इससे पहले रैना ने कहा था कि दूसरी बार घुटने का ऑपरेशन कराने का फैसला मुश्किल था, क्योंकि उन्हें पता था कि इसके कारण वह कुछ महीनों के लिए क्रिकेट से दूर हो जाएंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज रैना ने कुछ दिन पहले घुटने का ऑपरेशन कराया है। इस चोट के कारण वह पिछले सत्र से परेशान थे और इससे उबरने के लिए उन्हें कम से कम छह हफ्ते के कड़े रिलैबिलिटेशन से गुजरना होगा। इसके कारण वह महीने के अंत में शुरू होने वाले अधिकांश घरेलू सत्र से बाहर रहेंगे।

इस सर्जरी के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था- 'ईमानदारी से कहूं तो दूसरी बार घुटने का ऑपरेशन कराने का फैसला कड़ा था, क्योंकि मुझे पता था कि इसके कारण मैं कुछ महीनों के लिए बाहर हो जाऊंगा और कुछ हफ्ते पहले तक मैं इसके लिए तैयार नहीं था। इसके बाद दर्द बढ़ गया और मुझे पता था कि इससे बाहर निकलने का सिर्फ एक तरीका है। मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही अपने पैरों पर खड़ा हो जाऊंगा, मैदान पर उतरूंगा और जल्द ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो जाऊंगा। यह समस्या काफी पहले शुरू हो गई थी। 2007 में मैंने पहली बार घुटने की सर्जरी कराई और बाद में मैं मैदान पर उतरा और अपना शत प्रतिशत दिया, मेरे डॉक्टरों और ट्रेनरों को इसके लिए धन्यवाद। पिछले कुछ वर्षों से हालांकि दर्द हो रहा था। इस दर्द का मेरे खेल पर असर नहीं पड़े इसके लिए ट्रेनरों ने मेरी काफी मदद की जिससे कि मेरे घुटनों पर अधिक जोर नहीं पड़े।'

बता दें कि भारत की ओर से 18 टेस्ट, 226 एकदिवसीय और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले रैना ने पिछली बार लीड्स में जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। रैना ने साथ देने के लिए अपने डाक्टरों, परिवार और मित्रों का शुक्रिया अदा किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:suresh raina shared an emotional video after knee surgery watch here