फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजितने दिखते हैं उतने कूल नहीं हैं धौनी, करीबी खिलाड़ी ने बताया मैदान पर कब करते हैं गुस्सा

जितने दिखते हैं उतने कूल नहीं हैं धौनी, करीबी खिलाड़ी ने बताया मैदान पर कब करते हैं गुस्सा

ह एक शतरंज के खिलाड़ी की तरह हैं और उनकी चाल को कोई नहीं समझ सकता है।

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSun, 26 Nov 2017 09:07 AM

माही की दिमाग शतरंज की तरह

माही की दिमाग शतरंज की तरह1 / 2

टीम इंडिया से बाहर चल रहे खिलाड़ी सुरेश रैना ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ करते हुए कहा है कि वह एक शतरंज के खिलाड़ी की तरह हैं और उनकी चाल को कोई नहीं समझ सकता है।

धौनी और रैना ने काफी समय एक-दूसरे के साथ ड्रैसिंग रूम साझा किए हैं। धौनी और रैना 2007 ट्वंटी-20 विश्वकप, 2011 विश्वकप और 2013 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की खिताबी जीत के समय टीम के सदस्य रह चुके हैं।   

गांगुली ने गावस्कर के बाद इस भारतीय खिलाड़ी को बताया दिग्गज बल्लेबाज

रैना ने एक टॉक शो में कहा, वह खिलाड़ियों को सोचने का मौका देते हैं कि यह तुम्हारी टीम है। गेम को पढ़ने की उनकी क्षमता काफी अलग है। वह एक शतरंज के खिलाड़ी की तरह है जिसकी चाल को कोई नहीं समझ सकता है। लेकिन लोगों को ये बात पता नही है। वह गेंदबाज को बताते हैं कि मैं आगे बढ़ सकता हूं लेकिन मार नहीं रहा हूं। इसके बाद वह चौके जड़ देते हैं। वह गेंदबाज के दिमाग से बहुत खेलते हैं।' 

अगली स्लाइड में पढ़ें : धौनी को कब आता है गुस्सा और खिलाड़ियों पर कैसे बरसते हैं कैप्टन कूल

खिलाड़ियों की गलतियों पर बहुत कम गुस्सा होते हैं माही

खिलाड़ियों की गलतियों पर बहुत कम गुस्सा होते हैं माही2 / 2

हालांकि धौनी अभी सीमित ओवरों में भारतीय टीम का हिस्सा बने हुए हैं लेकिन रैना पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। दोनों विस्फोटक बल्लेबाज आईपीएल में लगभग आठ वर्षों तक चेन्नई टीम का हिस्सा रहे हैं। लेकिन लीग के पिछले संस्करण में रैना लीग की नई टीम गुजरात लायंस से जुड़ गए जबकि धौनी ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स का दामन थाम लिया।

 INDvSL:दूसरे दिन का खेल खत्म, मुरली-पुजारा के शतक से भारत ने बनाई बढ़त
              
रैना ने कहा, वह हमेशा स्थिर रहते हैं। गेंद भी मिस हुआ, कोई रिएक्शन नहीं। अरे भैया कुछ तो दिखाओ। लेकिन वह गुस्सा करते हैं, कैमरे में नहीं दिखता है। जब एड आता है टीवी पे, उसके बाद वह इशारों में ही बता देते हैं कि 'सुधर जा तू' और फिर शांत होकर निकल लेते हैं'