फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटभारत-पाकिस्तान को फिर से सीरीज खेलनी चाहिए या नहीं? सुरेश रैना बोले- BCCI और PCB की बात...

भारत-पाकिस्तान को फिर से सीरीज खेलनी चाहिए या नहीं? सुरेश रैना बोले- BCCI और PCB की बात...

Suresh Raina on India vs Pakistan Series: भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है। सुरेश रैना ने कहा कि बीसीसीआई और पीसीबी ही इसपर ले सकते हैं।

भारत-पाकिस्तान को फिर से सीरीज खेलनी चाहिए या नहीं? सुरेश रैना बोले- BCCI और PCB की बात...
suresh raina
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 01 Jun 2024 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को टक्कर होने जा रही है। यह मैच न्यूयॉर्क में होगा। क्रिकेट फैंस हाई-वोल्टेज मैच को लेकर बेहद उत्साहित हैं। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण लंबे समय से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों ने आखिरी सीरीज 2012-13 में खेली थी। ऐसे में भारत और पाकिस्तान की जब मल्टीनेशनल टूर्नामेंट में भिड़ंत होती है तो फैंस में अलग लेवल का रोमांच देखने को मिलता है। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना से चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों की सीरीज फिर शुरू करने पर सवाल किया गया तो उन्होंने गेंद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पाले में डाल दी।

बीसीसीआई-पीसीबी की अपनी बात होगी लेकिन...

37 वर्षीय रैना का कहना है कि भारत और पाकिस्तान को फिर से सीरीज खेलनी चाहिए या नहीं, इसका फैसला बीसीसीआई और पीसीबी ही कर सकते हैं। उनसे एक इवेंट में सवाल किया गया कि क्रिकेट फैंस चाहते हैं कि दोनों टीमों के बीच और ज्यादा मैच खेले जाने चाहिए। क्या आपको लगता है कि बीसीसीआई और पीसीबी को थोड़ा फ्लेक्सिबल होने की जरूरत है? रैना ने इसके जवाब में कहा, ''हम लकी हैं कि भारत और पाकिस्ताान की टीम जून और जुलाई में दो मैच खेलने जा रही हैं। पहले दोनों की वर्ल्ड कप और फिर इंग्लैंड में भिड़ंत होगी। बीसीसीआई और पीसीबी की अपनी बात होगी लेकिन बतौर खिलाड़ी हमें जो भी मैच मिलेंगे, वो हम खेलने के लिए तैयार हैं।''

जब आप तिरंगा देखते हैं तो आपको लगता है कि...

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप  2011 विजेता रैना वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में खेलते हुए नजर आएंगे, जिसका पहली बार आयोजन होगा। इस लीग में 6 देश हिस्सा लेंगे। मैच 3 जुलाई से एजबेस्टन में खेले जाएंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से मान्यता प्राप्त इस लीग में पूर्व खिलाड़ी धमाल मचाएंगे। रैना ने कहा, ''हमने पाकिस्तान के खिलाफ कई मैच खेले हैं। जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं। मैं इंग्लैंड में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए इंतजार कर रहा हूं। हमने खेल से संन्यास ले लिया है लेकिन दिल से नहीं। जब आप तिरंगा देखते हैं तो आपको लगता है कि जी जान लगा देंगे लेकिन इनसे (पाकिस्तान) नहीं हारेंगे।"