DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  सुरेश रैना के 'मैं भी ब्राह्मण' वाले कमेंट के सपोर्ट में उतरे 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य कीर्ति आजाद, कहा- आपत्ति कैसी भाई? 
क्रिकेट

सुरेश रैना के 'मैं भी ब्राह्मण' वाले कमेंट के सपोर्ट में उतरे 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य कीर्ति आजाद, कहा- आपत्ति कैसी भाई? 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Thu, 22 Jul 2021 06:52 PM
Suresh Raina (BCCI)
1 / 2Suresh Raina (BCCI)
2 / 2

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को अपने जातिवादी कमेंट को लेकर सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। रैना ने हाल में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) मैच में कमेंट्री करते हुए कहा था कि वह एक ब्राह्मण हैं और इसी वजह से उनको चेन्नई की संस्कृति को अपनाने में ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा। अपने इस बयान को लेकर रैना अब विवादों में घिरते जा रहे हैं। हालांकि इसी बीच, 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य कीर्ति आजाद ने रैना का सपोर्ट किया है। रैना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से ही खेलते हैं और वहां के लोंग रैना को चिन्ना थाला के नाम से पुकारते हैं। 

आजाद ने ट्विटर पर लिखा, ' मैं भी ब्राह्मण हूं। आपत्ति कैसी भाई?।' पूर्व क्रिकेटर ने जाति को लेकर अपने एक दूसरे ट्वीट में कहा, ' मुझे जाति प्रमाण पत्र रखने और आरक्षण का लाभ लेने वालों से कोई समस्या नहीं है। मेरे ब्राह्मण पर गर्व करने पर किसी को आपत्ति क्यों होनी चाहिए? हिंदुओं के घरों में सभी सनातनी अनुष्ठान और कर्म कांड ब्राह्मण द्वारा किए जाते हैं। नफरत क्यों? मैं भी ब्राह्मण।'

इससे पहले, रैना से जब कमेंट्री के दौरान दक्षिण भारतीय संस्कृति को अपनाने को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ' मुझे लगता है, मैं भी ब्राह्मण हूं। मैं 2008 से चेन्नई में खेल रहा हूं। मुझे यहां कि संस्कृति और अपने साथियों से बहुत प्यार है। मैं अनिरुद्ध श्रीकांत के साथ खेल चुका हूं। सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और एल बालाजी भी हैं। मुझे चेन्नई की संस्कृति पसंद है। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं सीएसके का हिस्सा हूं।' 

सुरेश रैना ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ की थी और वह अभी भी इसी टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने पिछले साल 15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट लेने के कुछ समय बाद ही इंटरनेशनल क्रिकेट संन्यास ले लिया था। रैना अब यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए 31 मैचों में खेलते हुए नजर आएंगे।

संबंधित खबरें