DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम से बाहर चल रहे रैना का कमाल, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना ने एक नया कारनामा कर डाला है। रैना ने टी20 क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो आजतक कोई भारतीय क्रिकेटर नहीं कर सका है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दो मैचों की ट्वंटी20 सीरीज खेली जा रही है। स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) इस टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उन्होंने टी20 क्रिकेट फॉरमैट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रैना इन दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की ओर से खेल रहे हैं। दिल्ली के पालम बी स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में उन्होंने 12 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही उन्होंने टी20 फॉरमैट में 8000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया।

रैना से पहले कोई भी भारतीय क्रिकेटर टी20 क्रिकेट में 8000 रनों के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है। रैना ने पुड्डुचेरी के खिलाफ खेले गए मैच में 18 गेंद पर 12 रन बनाए। इस तरह से अब उनके खाते में 8001 टी20 रन हो गए हैं। हैदराबाद के खिलाफ कुछ ही दिन पहले रैना ने नॉटआउट 54 रन की पारी खेली थी, इसके बाद से उनके चाहने वाले एक और बड़ी पारी का इंतजार कर रहे थे।

वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच को लेकर कपिल देव ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

INDvsAUS: सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए महेंद्र सिंह धौनी तो जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात

रैना 12 पन ही बना सके, लेकिन इस दौरान टी20 क्रिकेट में 8000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। इस पारी के साथ ही रैना टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए, इस मामले में क्रिस गेल (12298) पहले, ब्रेंडन मैकलम (9922) दूसरे, केरोन पोलार्ड (8838) तीसरे, शोएब मलिक (8603) चौथे और डेविड वॉर्नर (8111) पांचवें नंबर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:suresh raina creates history completes 8000 runs in t20 cricket