फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसुनील नरेन ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा, आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज बने

सुनील नरेन ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा, आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज बने

सुनील नरेन आईपीएल में किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा। नरेन ने 172 विकेट ले लिए हैं।

सुनील नरेन ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा, आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स के बॉलिंग ऑलराउंडर सुनील नरेन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। सुनील नरेन ने श्रीलंका और मुंबई इंडियंस के दिग्गज लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के इतिहास में किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले के दौरान सुनील नरेन ने दो विकेट लिए। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में सुनील नरेन बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके और 10 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि उन्हें गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने कैमरन ग्रीन और महिपाल लोमरोर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अब 169 मैच में नरेन ने 172 विकेट ले लिए हैं। उन्होंने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा है। मलिंगा ने 170 विकेट लिए थे। नरेन आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज बन गए हैं। 

विराट कोहली का ईडन गार्डन्स में दिखा रौद्र रूप, फुलटॉस पर आउट होने पर अंपायर्स पर भड़के

जहां तक किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए सर्वाधिक विकेटों का सवाल है, जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस के लिए 158 विकेट), भुवनेश्वर कुमार (सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 150 विकेट) और ड्वेन ब्रावो (चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 140 विकेट) भी इस लिस्ट में मौजूद हैं। गौतम गंभीर के मेंटर बनने के बाद से नरेन को एक बार फिर ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने सात मैचों में 176 के स्ट्राइक रेट के साथ 286 रन बनाए हैं। आईपीएल 2024 में वह शतक लगा चुके हैं। वह जारी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज हैं। 

फिल सॉल्ट ने 14 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रन बनाए, तो वहीं अय्यर ने 36 गेंद में 50 रन की पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया, जिससे केकेआर ने सात विकेट पर 222 रन बनाए। आरसीबी की पारी मैच के आखिरी गेंद पर 221 रन पर सिमट गई।