फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटThe Hundred: सुनील नारायण ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल तीसरे गेंदबाज बने 

The Hundred: सुनील नारायण ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल तीसरे गेंदबाज बने 

वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सुनील नारायण इन दिनों ब्रिटेन में जारी द हंड्रेड मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। नारायण ओवल इन​वेंसिबल की ओर से खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट से...

The Hundred: सुनील नारायण ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के केवल तीसरे गेंदबाज बने 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tue, 17 Aug 2021 02:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सुनील नारायण इन दिनों ब्रिटेन में जारी द हंड्रेड मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। नारायण ओवल इन​वेंसिबल की ओर से खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट से दूर चल रहे नारायण ने इस बीच, टी20 क्रिकेट में एक और नया मुकाम अपने नाम कर लिया है। दिग्गज स्पिनर ऐसा करने वाले दुनिया के केवल तीसरे ही गेंदबाज हैं। नारायण जिस मुकाम पर पहुंचे हैं, उस मुकाम उनके नेशनल टीम साथी डवैन ब्रावो पहले से ही मौजूद हैं। ब्रावो उस लिस्ट में पहले नंबर पर बरकरार हैं। नारायण के द हंड्रेड टूर्नामेंट में अब तक आठ मैचों में सात विकेट हो चुके हैं। नारायण आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं और वह ओपनिंग भी करते हैं। 

33 साल के नारायण वेस्टइंडीज के लिए 51 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अब तक अपने मैच से एक विकेट ज्यादा लिए हैं। हालांकि वो टी20 क्रिकेट में इंटरनेशनल से ज्यादा लीग मैचों में खेलते रहे हैं। नारायण टी20 क्रिकेट में अब तक 400 ​विकेट हासिल कर चुके हैं और ऐसा करने वाले वह दुनिया के केवल तीसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने ये 400 विकेट 20.88 की औसत से चटकाए हैं। इस लिस्ट में उनके नेशनल टीम साथी ब्रावो 532 विकेट के साथ टॉप पर हैं। ब्रावो ने ये विकेट 24.42 की औसत से निकाले हैं। उनके अलावा साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। 

ताहिर भी द हंड्रेड टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। टूर्नामेंट में बर्मिंघम फॉनिक्स की ओर से खेलने वाले ताहिर भी टी20 क्रिकेट में 400 विकेट का आंकड़ा छू चुके हैं। उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अब तक 19.68 की औसत से 406 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही वह द हंड्रेड टूर्नामेंट में अब तक सात मैचों में नौ विकेट हासिल कर चुके हैं। इसमें एक बार हैट्रिक भी शामिल हैं। ताहिर द हंड्रेड में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें