फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसुनील गावस्कर का सालों पुराना इंटरव्यू फिर से हुआ वायरल, 174 गेंदों पर नॉटआउट 36 रनों की पारी को ऐसे किया था डिफेंड

सुनील गावस्कर का सालों पुराना इंटरव्यू फिर से हुआ वायरल, 174 गेंदों पर नॉटआउट 36 रनों की पारी को ऐसे किया था डिफेंड

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर सुनील गावस्कर ने कॉमेंट्री के दौरान कमेंट किया था, जिस पर विवाद बढ़ता ही चला गया था। अब गावस्कर का सालों पुराना इंटरव्यू वायरल हो गया।

सुनील गावस्कर का सालों पुराना इंटरव्यू फिर से हुआ वायरल, 174 गेंदों पर नॉटआउट 36 रनों की पारी को ऐसे किया था डिफेंड
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में सुनील गावस्कर ने लाइव कॉमेंट्री के दौरान विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर कमेंट किया था, जिस पर विवाद बढ़ता चला गया। विराट कोहली ने एक मैच के बाद कहा कि उन्हें बाहर के शोर से फर्क नहीं पड़ता, जिसे गावस्कर के ही कमेंट से जोड़कर देखा गया, क्योंकि विराट ने किसी का नाम नहीं लिया था। 4 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस गुजरात टाइटन्स मैच से पहले हुए शो के दौरान फिर से विराट कोहली का वह इंटरव्यू काफी बार दिखाया गया था, जिस पर गावस्कर काफी खफा भी हो गए थे। उन्होंने एक साथ विराट कोहली और स्टार स्पोर्ट्स पर निशाना साधा था। गावस्कर ने कहा कि उन्होंने यह कमेंट तब किया था, जब विराट का स्ट्राइक रेट 118 का था किसी एक मैच में। इसके अलावा गावस्कर ने कहा कि अगर स्टार स्पोर्ट्स बार-बार यह इंटरव्यू दिखा रहा है, तो वह अपने कमेंट्री पैनल की इंसल्ट कर रहा है।

विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर विवाद कोई नई बात नहीं है, लेकिन इन सबके बीच सुनील गावस्कर का एक सालों पुराना इंटरव्यू वायरल हो गया है। 1975 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ गावस्कर ने 174 गेंदों पर नॉटआउट 36 रन बनाए थे। गावस्कर की इस पारी की काफी ज्यादा आलोचना हुई थी। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 334 रन बनाए थे और भारतीय टीम 60 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन ही बना पाई थी।

इसे भी पढ़ेंः ऐसे कैसे मैच खींच लोगे...जब बीच मैदान पर साहा से मजे लेने लगे विराट

इसे भी पढ़ेंः 'RCB वेंटिलेटर सपोर्ट से बाहर है, लेकिन अभी भी ICU में है'

गावस्कर ने पारी का आगाज किया था और नॉटआउट लौटे थे। इस पारी को लेकर जब गावस्कर से इंटरव्यू में सवाल किया गया था, तब उन्होंने कहा था कि ऐसा लगा होगा आपको कि मैंने स्लो खेला था, लेकिन शायद हमारे गेंदबाजों ने कुछ ज्यादा रन दे डाले थे। इंग्लैंड ने वह मैच 202 रनों से जीता था। गावस्कर ने 174 गेंदों तक चली इस पारी में महज एक चौका लगाया था। उनका स्ट्राइक रेट तब 20.68 था। गावस्कर के इस पुराने इंटरव्यू की क्लिप एक बार फिर से वायरल हो गई है।