DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सस्ते में आउट हुए शुभमन गिल, सुनील गावस्कर ने इस तरह किया रिएक्ट

क्रिकेटIND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सस्ते में आउट हुए शुभमन गिल, सुनील गावस्कर ने इस तरह किया रिएक्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Thu, 25 Feb 2021 01:54 PM
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सस्ते में आउट हुए शुभमन गिल, सुनील गावस्कर ने इस तरह किया रिएक्ट

भारत ने अहमदाबाद के नए नवेले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड को पहली पारी में मात्र 112 रनों पर समेट दिया। इसके बाद जब टीम इंडिया की पारी शुरू हुई तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने मेहमान टीम के तेज गेंदबाजों के खिलाफ शुरुआत में संभलकर खेलने का फैसला लिया। इस दौरान क्रीज पर जमने के बाद गिल का ध्यान भंग हुआ और वे जोफ्रा आर्चर के खिलाफ पुल शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए 11 रन बनाए। उन्होंने टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भी कुछ खास नहीं किया था और शून्य व 14 रन बनाकर आउट हो गए थे। उनके इस प्रदर्शन पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी राय रखी है।

पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, तोड़ा संजू सैमसन की नॉटआउट 212 रनों की पारी का रिकॉर्ड

गावस्कर ने ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम 'क्रिकेट लाइव' में गिल को लेकर कहा कि, ''उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और बाद में आउट हो गए। खराब शॉट सिलेक्शन, और इससे उनके आत्मविश्वास को जरूर ठेस पहुंचेगी। कई बार जब आप पूरी मेहनत कर चुके होते हैं, तो आपको लगातार उसे करते रहना होता है।'' उन्होंने आगे कहा कि यह एक ऐसा शॉट था, जिसे जोफ्रा आर्चर के खिलाफ खेलते हुए बचा जा सकता था क्योंकि वे गेंद को स्किड करा सकते हैं और इसी वजह से फर्क पड़ा।

शतक से चूके गप्टिल, लेकिन तोड़ा डाला 'हिटमैन' के छक्कों का रिकॉर्ड

भारत अभी पहली पारी में इंग्लैंड से 13 रन पीछे है। टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए। रोहित शर्मा 57 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत ने पहले दिन जिन तीन खिलाड़ियों के विकेट गंवाए, उनमें गिल, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के नाम शामिल हैं। पुजारा पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके और इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। लीच ने पुजारा के अलावा कप्तान विराट कोहली का भी विकेट झटका। विराट मात्र 27 रन बनाकर लीच की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मैच के दूसरे दिन भारत विशाल बढ़त लेना चाहेगा।

संबंधित खबरें