फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: सुनील गावस्कर ने बताया, इस वजह से फॉर्म से जूझ रहे हैं मयंक अग्रवाल

IND vs AUS: सुनील गावस्कर ने बताया, इस वजह से फॉर्म से जूझ रहे हैं मयंक अग्रवाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। निर्णायक टेस्ट मुकाबले से पहले दोनों ही टीमों ने अपनी टीम में बदलाव किया है। ऑस्ट्रेलिया...

IND vs AUS: सुनील गावस्कर ने बताया, इस वजह से फॉर्म से जूझ रहे हैं मयंक अग्रवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 Jan 2021 12:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। निर्णायक टेस्ट मुकाबले से पहले दोनों ही टीमों ने अपनी टीम में बदलाव किया है। ऑस्ट्रेलिया ने जो बर्न्स की जगह डेविड वॉर्नर को टीम में शामिल किया है, जबकि भारत ने चोटिल तेज गेंदबाज उमेश यादव के स्थान पर टी नटराजन को टीम में रखा है। टीम इंडिया के लिए इस मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का खेलना भी तय माना जा रहा है और वह मयंक अग्रवाल को रिप्लेस कर सकते हैं। मयंक इस ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर रनों के लिए जूझते नजर आए हैं। इसी बीच, सुनील गावस्कर ने मयंक के लगातार फेल होने के पीछे का कारण बताया है। 

इलाज के दौरान BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का हुआ कोरोना टेस्ट, जानें क्या आई रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के एक चैनल से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने मयंक के स्टांस को लेकर कहा, 'उनका नया स्टांस उनको बैकफुट पर बहुत कम ऑप्शन दे रहा है, कुछ चीजें जो वह ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर नहीं कर सकते हैं। यह उनकी मदद कर सकता है अंदर की मूवमेंट को कवर करने में लेफ्ट आर्म पेसर के खिलाफ। ' पूर्व कप्तान ने बताया कि मयंक के पैरों के बीच में काफी बड़ा गैप है, जिसकी वजह से वह लगातार फेल हो रहे हैं। उन्होंने मयंक को सलाह दी कि वह अपने स्टांस को ओपन करें, जिसकी मदद से वह अंदर वाली मूवमेंट को कवर कर पाएंगे। 

टीम इंडिया नहीं जाना चाहती ब्रिसबेन, टेस्ट सीरीज खतरे में

इसके अलावा, दीपदास गुप्ता ने भी मयंक को स्टांस चेंज करने की सलाह दी उन्होंने कहा, 'यह मेरा साथ भी हुआ था और इस पर काम करने की जरूरत है। वह अपनी कलाईयों को करीब ला सकते हैं ताकि गेंद तक तेजी से पहुंच सकें।' मयंक अग्रवाल इस पूरे सीरीज में फॉर्म में नजर नहीं आए हैं। हालांकि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मयंक दूसरे नंबर पर मौजूद है। सलामी बल्लेबाज ने टेस्ट चैंपियनशिप में अबतक 810 रन बनाए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें