फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसुनील गावस्कर ने बताया, इस वजह से शुभमन गिल के प्रदर्शन में आई गिरावट

सुनील गावस्कर ने बताया, इस वजह से शुभमन गिल के प्रदर्शन में आई गिरावट

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले शुभमन गिल को...

सुनील गावस्कर ने बताया, इस वजह से शुभमन गिल के प्रदर्शन में आई गिरावट
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 May 2021 07:50 AM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे में अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले शुभमन गिल को एक बार फिर से बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में जगह मिली है। आईपीएल 2021 और उससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल का प्रदर्शन खास नहीं रहा है। इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा बरकरार रखा है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि शुभमन गिल पर प्रदर्शन करने का काफी दबाव है। इस वजह से उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है। सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि जो मैं शुभमन गिल के बारे में महसूस कर रहा हूं, वो ये है कि उस पर अचानक से उम्मीदों का दबाव आ गया है। इससे पहले वो बिल्कुल अलग था। वो इससे पहले सिर्फ एक होनहार न्यूकमर था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन के बाद उससे स्कोप की उम्मीद की जा रही है। हो सकता है कि प्रदर्शन के उम्मीद की वजह से उसकी फॉर्म में गिरावट आ रही है। 

WTC के लिए इंग्लैंड जाने की तैयारी में गांगुली-शाह,IPL पर चर्चा मुमकिन

गावस्कर ने आगे कहा कि उसे आराम करने की जरूरत है। वो सिर्फ 21 साल का है। इसमें विफलताएं भी आएंगी और वो इन असफलताओं से सीखेगा। उसे उम्मीदों की परवाह किए बिना खुलकर खेलना चाहिए। अगर वो नेचुरल गेम खेलेगा तो रन अपने आप बनेंगे। प्रदर्शन की उम्मीदों की वजह से वो लाइन से हटकर खेलने की कोशिश कर रहा है और रन बनाने की कोशिश कर रहा है। इसी वजह से वो आउट हो रहा है। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए उन्होंने 91 और 50 रन की पारी खेली थी। उन्होंने मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में अच्छी शुरुआत की। लेकिन उसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक ही फिफ्टी मार पाए। आईपीएल 2021 में भी वो एक बार भी पचास रन नहीं बना पाए। आईपीएल 2021 में वो केकेआर की तरफ से खेल रहे थे। उन्होंने आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले 7 मैचों में 132 रन बनाए। साल 2020 के आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 14 मैचों में 440 रन बनाए थे। 

शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को क्वारंटाइन से छूट पर सस्पेंस बरकरार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें