DA Image
3 अगस्त, 2020|7:12|IST

अगली स्टोरी

सुनील गावस्कर ने कहा- अक्टूबर से पहले क्रिकेट खेलना सेफ नहीं होगा

sunil gavaskar jpg

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते मार्च के बाद से स्पोर्ट्स इवेंट्स स्तगित या रद्द कर दिए गए थे। फुटबॉल की वापसी हो चुकी है, लेकिन अभी तक क्रिकेट की वापसी नहीं हो सकी है। अगले महीने इंग्लैंड में इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो जाएगी। भारतीय क्रिकेट टीम अभी प्रैक्टिस पर भी वापस नहीं लौट सकी है। इस बीच पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि अक्टूबर तक क्रिकेट खेलना सेफ नहीं होगा।

1983 वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेटरों को मिलती थी 1500 रुपये मैच फीस

गावस्कर ने कहा कि अगले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बायो-सिक्योर एन्वॉयरमेंट में होने वाली टेस्ट सीरीज अच्छा उदाहरण होगी लेकिन कोरोना वायरस जिस तेजी से बढ़ रहा है उसे देखते हुए क्रिकेट मुश्किल लग रहा है। गावस्कर ने आजतक से कहा, 'हम सभी सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कर रहे हैं और डॉक्टरों ने जो कहा है उसके मुताबिक सावधानियां बरत रहे हैं, लेकिन वायरस के रुकने के संकेत नहीं मिल रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'जैसे ही टेस्टिंग की स्पीड बढ़ती जा रही है केसों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसलिए मुझे लगता है कि क्रिकेट खेलना अगले दो महीनों के लिए सुरक्षित नहीं होगा, शायद अक्टूबर तक क्रिकेट खेलना मुश्किल होगा।'

'कप्तान था तो पूरी टीम के बारे में सोचता था, अब खुद पर होगा ध्यान'

उन्होंने कहा, 'अगले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जो बायो-सिक्योर एन्वॉयरमेंट में सीरीज होनी है वो अच्छा एक्सपेरिमेंट साबित होगा। यह हमें समझने में मदद करेगा कि हम क्रिकेट खेल सकते हैं या नहीं।' वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 8 जुलाई से हो रही है और पहला मैच एजेस बाउल में खेला जाएगा। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sunil Gavaskar said playing cricket before October will not be safe due to spread of Coronavirus