फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटक्या T20 World Cup Team में खेलेंगे शिखर धवन? सुनील गावस्कर ने दिया ये जवाब

क्या T20 World Cup Team में खेलेंगे शिखर धवन? सुनील गावस्कर ने दिया ये जवाब

आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को नजरअंदाज किया गया है। 2010 में डेब्यू के बाद से धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट, 149 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

क्या T20 World Cup Team में खेलेंगे शिखर धवन? सुनील गावस्कर ने दिया ये जवाब
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Jun 2022 03:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू सीरीज और आयरलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम में युवा चेहरों को शामिल किया गया है। जहां उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को पहली बार टीम में जगह मिली है तो वहीं दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या जैसे सीनियर खिलाड़ी लंबे समय तक बाहर रहने के बाद भारतीय स्क्वॉड में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। हालांकि आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को नजरअंदाज किया गया है। 2010 में डेब्यू के बाद से धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट, 149 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने लगातार 7 आईपीएल सीजन में 400 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। 

ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक? टी20 WC के लिए पठान ने जानिए किसे चुना

36 साल के शिखर ने भारत के लिए अपना पिछला इंटरनेशनल मैच पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जब सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के चलते उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी गई थी। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम में जगह बनाने से चूकने के बाद शिखर ने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए इस बार बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि इसके बावजूद शिखर को साउथ अफ्रीका सीरीज और आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया। सलामी बल्लेबाज शिखर का अब इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह बनाना मुश्किल लग रहा है। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का ऐसा ही मानना है। गावस्कर ने कहा है कि इस बात की कोई संभावना नहीं है कि दिल्ली का यह खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी भारतीय टीम में जगह बना पाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले दिनेश कार्तिक के रोल को लेकर खुलकर बोले द्रविड़

72 साल के गावस्कर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि धवन नेशनल टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'नहीं। मुझे उसका नाम सामने आता नहीं दिख रहा है। अगर उन्हें वापसी करना होता, तो वह इस टीम में होते। बहुत सारे लोग इंग्लैंड गए हैं, और वह इस टीम में हो सकता था। अगर वह नहीं है इस टीम में, तो मैं उसे 20 विश्व कप के लिए वापसी करते हुए नहीं देखता।'

उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा और केएल राहुल ही वह जोड़ी है, जो ओपनिंग करेगी। इसके अलावा और कोई संभवतः नहीं होगा। हालांकि तब तक केएल राहुल की चोट भी ठीक हो जाए, ये भी जरूरी है।' दक्षिण अफ्रीकी सीरीज में रोहित को आराम दिया गया और केएल राहुल इस समय चोटिल हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित की वापसी हो रही है लेकिन राहुल इलाज के लिए जर्मनी जाएंगे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।