फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअय्यर को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने पर बोले गावस्कर, ये बात उनके खिलाफ गई और दर्द की सीमा का ट्रेनर...

अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने पर बोले गावस्कर, ये बात उनके खिलाफ गई और दर्द की सीमा का ट्रेनर...

Shreyas Iyer Contract Termination: श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रिएक्ट किया है। गावस्कर ने बताया कि कौन सी चीज अय्यर के खिलाफ गई।

अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने पर बोले गावस्कर, ये बात उनके खिलाफ गई और दर्द की सीमा का ट्रेनर...
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Mar 2024 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई ने हाल ही में टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की, जिसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को जगह नहीं दी। कहा जा रहा है कि दोनों रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने के चलते बीसीसीआई के निशाने पर थे। अनेक लोगों का मानना है कि टीम इंडिया से बाहर होने के बाद अय्यर रणजी क्वार्टर फाइनल में मुंबई के लिए नहीं खेले, जिसका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। कई रिपोर्ट में कहा गया कि अय्यर ने टीम को सूचित किया कि वह क्वार्टर फाइनल के लिए फिट नहीं हैं। वहीं, नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के ट्रेनर्स ने दावा किया था कि अय्यर खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अय्यर को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि किसी भी टेनर के लिए यह बता पाना असंभव है कि खिलाड़ी को कितना दर्द हो रहा है। बता दें कि अय्यर इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरुआती टेस्ट में मैदान पर उतरे, जिसमें उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला। उन्हें फिर अंतिम तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया। अय्यर पीठ में बार-बार होने वाली परेशानी के कारण भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। उनकी पिछले साल सर्जरी भी हुई थी।

गावस्कर ने मिड-डे के लिए कॉलम में कहा कि वह क्वार्टर फाइनल से चूक गए, लेकिन यही वो समय था जब उन्होंने टीम मैनेजमेंट को पीठ में दर्द के कारण तीसरे टेस्ट मैच में खेलने में असमर्थता के बारे में सूचित किया था। पूर्व क्रिकेटर कहा, ''हालांकि, एनसीए के ट्रेनर्स की नजर में अय्यर खेलने के लिए फिट थे। ऐसा लग रहा है कि ये बात अय्यर के खिलाफ गई। दर्द की सीमा एक व्यक्तिगत चीज है और कोई भी ट्रेनर उसका आकलन नहीं कर सकता।" गावस्कर ने यह भी बताया कि जहां ईशन किशन ने झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी खेलों में हिस्सा नहीं लिया, वहीं अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले मुंबई के लिए खेले। 

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ''अभी तक कोई नहीं जानता कि किशन रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए क्यों नहीं खेले जबकि इस कॉलम को लिखने के समय अय्यर रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के लिए मुंबई टीम में थे। भारतीय टीम मैनेजमेंट के कहने पर अय्यर इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले रणजी मैच खेले थे। तो ऐसा नहीं है कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी खेलने से इनकार कर दिया।'' बता दें कि मुंबई और तमिलनाडु के बीच इन दिनों रणजी सेमीफाइनल खेला जा रहा है। अय्यर रविवार (3 मार्च) को पहली पारी में सिर्फ 3 रन ही बना सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें