फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसुनील गावस्कर ने कहा- ये तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस नहीं होने देंगे

सुनील गावस्कर ने कहा- ये तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस नहीं होने देंगे

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने दो ऐसे तेज गेंदबाजों के नाम सुझाएं है, जिनको लेकर उनका मानना है कि ये दोनों गेंदबाज आगामी टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की कमी को महसूस नहीं होने दे सकते। 

सुनील गावस्कर ने कहा- ये तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस नहीं होने देंगे
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 04 Oct 2022 05:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने से दूसरी बार खिताब जीतने की टीम इंडिया की उम्मीदों को धक्का लगा है। बुमराह की जगह अब किसे वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाएगा, ये सबसे बड़ा सवाल है। इस रेस में कई तेज गेंदबाज शामिल है। इनमें मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर जैसे तेज गेंदबाज शामिल हैं। शमी ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है जबकि सिराज को हाल में बुमराह की जगह दक्षिण अफ्रीका सीरीज में चुना गया है। इस बीच, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने दो ऐसे तेज गेंदबाजों के नाम सुझाएं है, जिनको लेकर उनका मानना है कि ये दोनों गेंदबाज बुमराह की कमी को कुछ हद तक महसूस नहीं होने देंगे। 

जसप्रीत बुमराह की जगह शमी का T20 वर्ल्ड कप 2022 टीम में शामिल होना तय

गावस्कर ने 'मिड-डे' के लिए अपने कॉलम में लिखा कि भारत को बुमराह की बहुत कमी खलेगी। उन्होंने आगे बताया कि टीम में अन्य कोई गेंदबाज नहीं जिसकी इतनी कमी खले। गावस्कर ने लिखा, ''वर्ल्ड कप में बुमराह की गैर-मौजूदगी निश्चित तौर पर टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका हाेगा। मैं सभी गेंदबाजों का सम्मान करता हूं लेकिन यह कहूंगा कि टीम इंडिया में अन्य कोई गेंदबाज नहीं, जिसकी कमी इतनी खले।'' 

पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा, ''हमने हाल ही में देखा कि जिन दो मैचों में बुमराह खेले थे तो किस तरह अन्य गेंदबाजों को भी सपोर्ट मिला था। साफ है कि उनकी गैर मौजूदगी टी20 वर्ल्ड कप में भारत की संभावनाओं के लिए एक बड़ा झटका है। हालांकि तिरुवनंतपुरम में दीपक चाहर और अर्शदीप ने जिस तरह से परिस्थितियों को भरपूर फायदा उठाया, उसे देखते हुए यह उम्मीद जगी है कि वे कुछ हद तक उनकी कमी को पूरा कर सकते हैं।'' 

T20 World Cup में अंपायरिंग करेगा ये भारतीय, ICC ने किया ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए वापसी करने वाले बुमराह का चयन साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भी हुआ था, मगर पहले मैच में फिट ना होने की वजह से वह खेल नहीं पाए थे। वह पहले भी पीठ दर्द से परेशान रहे हैं। उन्हें 2019 में इसी वजह से तीन महीने तक बाहर रहना पड़ा था लेकिन इस बार उन्हें चार से छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें