फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसुनील गावस्कर ने कर दी भविष्यवाणी इस खास तारीख को विराट कोहली जड़ेंगे 50वां ODI शतक

सुनील गावस्कर ने कर दी भविष्यवाणी इस खास तारीख को विराट कोहली जड़ेंगे 50वां ODI शतक

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। विराट कोहली के खाते में 48 वनडे इंटरनेशनल शतक हो चुके हैं और दो शतक बनाते ही वह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

सुनील गावस्कर ने कर दी भविष्यवाणी इस खास तारीख को विराट कोहली जड़ेंगे 50वां ODI शतक
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 26 Oct 2023 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स को इंतजार है कि विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल में शतकों का पचासा पूरा कर लें। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। तेंदुलकर ने 49 वनडे शतक लगाए हैं, वहीं विराट कोहली के खाते में 48 वनडे इंटरनेशनल शतक हो चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने जो शतक लगाया था, वह उनके करियर का 48वां वनडे शतक था। इसके बाद पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली 95 रनों पर आउट हुए और उनके 49वें शतक का इंतजार थोड़ा और बढ़ गया। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली अपने जन्मदिन पर 50वां शतक ठोकेंगे।

इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका मैच 5 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया को दो मैच और खेलने हैं। 29 अक्टूबर को इंडिया वर्सेस इंग्लैंड मैच लखनऊ में खेला जाना है, जबकि 2 नवंबर को इंडिया वर्सेस श्रीलंका मैच मुंबई में खेला जाना है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'विराट कोहली अपना 50वां वनडे शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने जन्मदिन 5 नवंबर पर लगाएंगे। इससे पहले वह एक शतक इंग्लैंड या श्रीलंका के खिलाफ ठोक देंगे।'

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पहले पांच मैचों में उन्होंने चार मैचों में 50+ स्कोर बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है। विराट कोहली के करियर का यह आखिरी वर्ल्ड कप भी हो सकता है, ऐसे में वह खुद चाहेंगे कि एक बार फिर से वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा बनें। विराट कोहली 2011 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा थे, जहां भारत ने अपनी मेजबानी में वर्ल्ड कप खिताब जीता था। इसके बाद भारत 2015 और 2019 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें