फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसुनील गावस्कर ने बताया, ​विराट कोहली की बल्लेबाजी तकनीक में क्या है कमी

सुनील गावस्कर ने बताया, ​विराट कोहली की बल्लेबाजी तकनीक में क्या है कमी

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए स्विंग गेंद को जल्दी खेलने की रणनीति सही नहीं रही और इस वजह से वह इंग्लैंड में इस बार सफल नहीं हो पाए

सुनील गावस्कर ने बताया, ​विराट कोहली की बल्लेबाजी तकनीक में क्या है कमी
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Jul 2022 07:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए स्विंग गेंद को जल्दी खेलने की रणनीति सही नहीं रही और इस वजह से वह इंग्लैंड में इस बार सफल नहीं हो पाए। गावस्कर ने विराट को सलाह देते हुए कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में जितना हो सके, वह ज्यादा से ज्यादा गेंद को खेलने की कोशिश करे। कोहली को इंटरनेशनल लेवल पर शतक लगाए दो साल और करीब आठ महीने हो गए हैं। उन्होंने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में 11 और 20 रन बनाए थे। भारत को इस मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और इंग्लैंड की टीम 2-2 से टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने में सफल रही।

धोनी के बर्थडे पर विराट हुए इमोशनल, कहा- आप बड़े भाई जैसे और आप जैसा कोई नहीं 

गावस्कर ने 'स्पोर्ट्स टुडे' से कहा, 'इंग्लैंड में खेलने का तरीका है कि गेंद को जितना देर से हो, उतना देर से खेलो। इससे आप गेंद को अपना काम करने दोगे और फिर इसके बाद ही खेलोगे। 'हाईलाइटस' में मैंने जो भी देखा, उससे लग रहा था कि कोहली गेंद तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे और गेंद को जल्दी खेलने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि कोहली 2018 में इंग्लैंड में इसलिए सफल हुए क्योंकि वह गेंद को काफी देर से खेल रहे थे।

उन्होंने कहा, 'वह 2018 की तरह खेलते नहीं दिखे, जिसमें ऑफस्टंप के पास की गेंदों को वह काफी देर से खेलते थे। यह उनकी समस्या हो सकती है क्योंकि वह रन नहीं बना पा रहे हैं। जब आप फॉर्म में नहीं होते तो आप लगभग हर गेंद को खेलने की कोशिश करते हो और रन बनाने की कोशिश में हर गेंद को हिट करना चाहते हो। शायद वह इस चीज पर ध्यान दे सकते हैं।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper