फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसुनील गावस्कर ने विराट कोहली के 100 इंटरनेशनल शतक पर की बड़ी भविष्यवाणी, दे दिया ये बयान

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के 100 इंटरनेशनल शतक पर की बड़ी भविष्यवाणी, दे दिया ये बयान

सुनील गावस्कर ने कहा कि कोहली भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक पूरे कर सकते हैं, मगर उन्हें इसके लिए 40 की उम्र तक खेलना होगा। बता दें, विराट कोहली इस समय 34 साल के हैं।

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के 100 इंटरनेशनल शतक पर की बड़ी भविष्यवाणी, दे दिया ये बयान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 16 Jan 2023 06:54 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली के 100 इंटरनेशनल शतक पूरा करने पर बड़ी भविष्यवाणी की है। लिटिल मास्टर का यह बयान कोहली के 46वें वनडे शतक के बाद आया। रन मशीन के नाम से मशहूर इस भारतीय खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को 166 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में 73वां शतक जमाया। इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज हैं। सचिन के नाम 100 शतकों का रिकॉर्ड है। सुनील गावस्कर ने कहा कि कोहली भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक पूरे कर सकते हैं, मगर उन्हें इसके लिए 40 की उम्र तक खेलना होगा। बता दें, विराट कोहली इस समय 34 साल के हैं।

भारत की वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत के बाद भी चिंता में युवराज सिंह, कहा 'क्या खत्म हो रहा है वनडे क्रिकेट?'

इंडिया टुडे से बात करते हुए भारतीय लीजेंड सुनील गावस्कर ने कहा 'अगर वह अगले 5 या 6 साल और खेलता है, तो वह 100 शतक तक पहुंच जाएगा। इसमें कोई संदेह नहीं है। उसका औसत साल में लगभग 6-7 शतक का है। अगर ऐसा होता है तो निश्चित रूप से वह अगले 5-6 साल में और 26 शतक (27 शतक) जोड़ सकता है, अगर वह 40 साल तक खेलता है तो।'

सुनील गावस्कर ने इस दौरान विराट कोहली की फिटनेस पर भी बात की और साथ ही यह भी कहा कि सचिन ने भी 40 की उम्र तक अपनी फिटनेस बरकरार रखते हुए क्रिकेट खेला था।

श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर वर्ल्ड नंबर 1 न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत, यहां देखें पूरा शेड्यूल और मैच टाइमिंग

गावस्कर ने आगे कहा 'सचिन तेंदुलकर भी 40 की उम्र तक खेले और उन्होंने अपनी फिटनेस को बरकरार रखा था। कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक हैं। वह अभी भी इस भारतीय टीम में विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ने वाले खिलाड़ी हैं। जब धोनी थे तभी आप कह सकते थे कि धोनी तेज थे। आज इस उम्र में वह नौजवानों को मात देते हैं। वह 1 के 2 में और 2 को 3 में बदलने में चैंपियन हैं। तो इस तरह की फिटनेस के साथ, उसके लिए 40 साल तक खेलना बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं होगी।'

IND vs SL: भारतीय गेंदबाजों के फेर में नहीं फंसा ये श्रीलंकाई खिलाड़ी, पूरी वनडे सीरीज में रहा नॉट-आउट

बात भारत बनाम श्रीलंका तीसरे वनडे की करें तो, विराट कोहली (166*) और शुभमन गिल (116) के लाजवाब शतकों की मदद से टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 390 रन लगाने में कामयाब रही। इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम महज 73 रनों पर ही ढेर हो गई। मेहमानों के लिए तीन ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल रहे। इस दौरान भारत के लिए गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज चमके जिन्होंने चार विकेट चटकाए, वहीं कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को दो-दो सफलताएं मिली।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें