फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजानिए फखर जमान और दिनेश कार्तिक से क्यों निराश हैं सुनील गावस्कर?

जानिए फखर जमान और दिनेश कार्तिक से क्यों निराश हैं सुनील गावस्कर?

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच के दौरान फखर जमान और दिनेश कार्तिक से एक बात को लेकर काफी खफा हैं। दरअसल, सुनील गावस्कर को इन दोनों खिलाड़ियों से उनके...

जानिए फखर जमान और दिनेश कार्तिक से क्यों निराश हैं सुनील गावस्कर?
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,दुबई। Fri, 21 Sep 2018 07:19 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच के दौरान फखर जमान और दिनेश कार्तिक से एक बात को लेकर काफी खफा हैं। दरअसल, सुनील गावस्कर को इन दोनों खिलाड़ियों से उनके ड्रेसिंग सेंस को लेकर नाराजगी है। दिनेश कार्तिक ने अपनी जर्सी पर 'डीके' लिखवाया है, जो उनके नाम का शॉर्ट फॉर्म है। तो वहीं फखर जमान ने मैच के दौरान अपनी कैप को उल्टा पहना था, जिससे सुनील गावस्कर काफी नाराज हैं। गौरतलब है कि सुनील गावस्कर देश के लिए खेलते हुए राष्ट्रीय टीम की ड्रेस का बहुत सम्मान करते थे और वह इस पीढ़ी के क्रिकेटरों से इसी सम्मान की अपेक्षा भी रखते हैं।

फखर जमान की उल्टी टोपी पर सुनील गावस्कर ने जताई निराशा
सुनील गावस्कर ने मैच में कमेंट्री के दौरान अपने युवा दिनों का एक वाकया सुनाया जब वह 'दादर यूनियन क्लब' के लिए क्रिकेट खेला करते थे। गावस्कर ने बताया, 'जब मैं क्लब क्रिकेट खेलता था तो मेरे मेंटोर विठ्ठल 'मार्शल' पाटिल ने एक बात कहा करते थे कि अगर आप एक क्रिकेटर नहीं बन सकते तो कम से कम एक क्रिकेटर की तरह ड्रेस-अप तो हो ही सकते हैं।' सुनील गावस्कर ने एक और वाकया साक्षा करते हुए बताया कि जब वह छोटे थे तो अपने मामा माधव मंत्री से भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी दिलाने के लिए कहा। तब उनके मामा ने कहा था कि तुम इस जर्सी को अपनी काबिलियत से अर्जित करो।

Asia Cup 2018: पाकिस्तान को चौंकाने वाले केदार जाधव ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

गावस्कर ने कार्तिक को जर्सी पर पूरा नाम लिखने की दी नसीहत
सुनील गावस्कर ने कहा कि फखर जमान को अपने देश के लिए खेलते हुए नेशनल कैप को उल्टा पहना देख वह काफी निराश हुए। उन्होंने कहा, 'फखर को किसी व्यक्ति या खुद कप्तान को बताना चाहिए कि यह नेशनल कैप है। उन्हें इस कैप को सलीके से पहनना चाहिए। आप पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए अपनी फ्रेंचाइज टीम की कैप के साथ ऐसा व्यवहार कर सकते हैं लेकिन राष्ट्रीय टीम की कैप के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं कर सकते।' अगले ही ओवर में फखर जमान को अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने अपनी कैप अंपायर को सौंप दी।' गावस्कर ने दिनेश कार्तिक के लिए भी कहा कि उन्हें राष्ट्रीय टीम की जर्सी पर अपना पूरा नाम लिखना चाहिए।

विराट कोहली और मीराबाई चानू 25 सितंबर को हासिल करेंगे खेल रत्न पुरस्कार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें