फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने से बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं सुनील गावस्कर, कही ये बात

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने से बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं सुनील गावस्कर, कही ये बात

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज में भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने...

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने से बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं सुनील गावस्कर, कही ये बात
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 16 Jan 2022 09:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज में भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया। वे टी20 और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही कप्तानी छोड़ चुके हैं। विराट कोहली ने ट्विटर पर अपने इस फैसले के बारे में जानकारी फैंस को दी। विराट के इस फैसले से क्रिकेट जगत हैरान है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर विराट के इस फैसले से बिल्कुल हैरान नहीं हैं। 

दरअसल, क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, "मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं, मुझे लगा था कि मैच के बाद ही प्रेजेंटेशन सेरेमनी में (जब कप्तान इंटरव्यू के लिए आता है) वे कप्तानी छोड़ देंगे, लेकिन अगर वे तब ऐसा करते तो लगता कि ये गुस्से में की गई है, लेकिन इस फैसले से मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं।" उन्होंने कप्तानी छोड़ने के पीछे के कारण के बारे में भी कहा कि विराट कोहली को शायद लगा हो कि वह साउथ अफ्रीका में हार के बाद कप्तानी से हटाए जा सकते हैं, इसलिए उन्होंने इस तरह का फैसला लिया हो। 

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि इस सीरीज से पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि टीम इंडिया 3-0 से जीत सकती है, लेकिन भारत को 1-2 से हारना पड़ा। ऐसे में फैसला होना जरूरी था। सुनील गावस्कर ने ये भी कहा है कि अब भारत को घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी है। ऐसे में नए कप्तान के लिए ये थोड़ा आसान होगा। हालांकि, सुनील गावस्कर ने ये भी कहा कि विराट कोहली टेस्ट टीम के सबसे बेस्ट कप्तान हैं और उनके रिकॉर्ड इस बात की गवाही देते हैं। 68 टेस्ट मैचों में विराट कोहली ने देश की कप्तानी की है, जिसमें 40 मैच उन्होंने देश को जिताए हैं। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें