DA Image
23 अक्तूबर, 2020|2:17|IST

अगली स्टोरी

विराट कोहली के बाद कौन बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान, सुनील गावस्कर ने बताया यह नाम

sunil-gavaskar jpg

जब महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे, यह साफ था कि कप्तानी की दौड़ में अगला शख्स कौन था। विराट कोहली बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे और भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कप्तान होने के लिए तैयार हो रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बीच में ही धोनी के अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा के बाद कोहली को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी गई। वे टीम के साथ भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाईयों पर ले गए। खेल के सभी फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में उन्होंने खुद को साबित किया।

कोहली के 30वें साल में आते ही, अब एक बार फिर यह चर्चा जोर पकड़ने लगी है कि अगला खिलाड़ी कौन होगा जो उनकी जगह ले सकता है। वैसे तो उपकप्तान रोहित शर्मा जो कि टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करते हैं... सही उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन वे भी कोहली की उम्र के आसपास ही हैं।

IPL 2020: एमएस धोनी के इस फैसले से हैरान थे सैम करन, कहा-कुछ सोचकर ही ऐसा किया होगा

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के पास एक ऐसा नाम है जो कि उपकप्तान बन सकता है अगर वह अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाते हैं। गावस्कर ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का नाम लिया, जिन्हें टीम इंडिया की अगुवाई के लिए तैयार किया जा सकता है।

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने IPL के पहले मैच से पहले युवाओं को दी खास सलाह

गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से कहा, "केएल राहुल के लिए यह दिखाने का एक बड़ा मौका है कि जिम्मेदारी दिए जाने पर वह रन बना सकते हैं। दूसरा, वह दिखा सकते हैं कि वे कप्तानी करने में सक्षम हैं और कैसे अपनी टीम को ढालते हैं और उनसे बेहतर निकालने की कोशिश करते हैं। अगर वह ऐसा करते हैं, तो वह भारतीय टीम के उपकप्तान भी हो सकते हैं।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sunil Gavaskar indicate who could become Team India future captain