फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएक तू ही भरोसा... सुनील गावस्कर ने जमकर की अजिंक्य रहाणे की तारीफ

एक तू ही भरोसा... सुनील गावस्कर ने जमकर की अजिंक्य रहाणे की तारीफ

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल मैच के तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे ने जिस तरह से बैटिंग की, उससे इंडियन क्रिकेट टीम ने राहत की सांस जरूर ली होगी। रहाणे ने टीम इंडिया को गहरे संकट से उबारा।

एक तू ही भरोसा... सुनील गावस्कर ने जमकर की अजिंक्य रहाणे की तारीफ
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 09 Jun 2023 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

अभी कुछ महीने पहले तक अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा भी नहीं थे। रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी मुश्किल नजर आ रही थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में रहाणे को चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलने का मौका मिला और उन्होंने धमाल मचा डाला। इसके बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड में उनकी वापसी हुई। दरअसल श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के चलते रहाणे के लिए यह शानदार मौका बना। रहाणे ने इस मौके को बेकार नहीं जाने दिया और ऐसे समय में टीम के लिए रन बनाए हैं, जब भारतीय टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा था। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रहाणे की जमकर तारीफ की और साथ ही कहा कि भारतीय टीम के लिए अब वही एक उम्मीद हैं। भारत ने 71 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद रहाणे ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर 71 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ शतकीय साझेदारी निभाई।

इसे भी पढ़ेंः स्मिथ के साथ कहासुनी पर सिराज ने तोड़ी चुप्पी, ऐसा नहीं करेंगे तो...

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'वह आईपीएल में शानदार फॉर्म में दिखा। हमने बिल्कुल अलग रहाणे को देखा, एक ऐसे बल्लेबाज के तौर पर जो किसी भी बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाने के लिए तैयार हो। वह ऐसा पहले भी कर चुके हैं, लेकिन जब किसी बल्लेबाज पर जिम्मेदारी आती है, तो उसे उसके हिसाब से खेलना होता है। लेकिन इस पारी को देखकर ऐसा लग रहा है कि टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर रहाणे का यह पुनर्जन्म है। उन्होंने पिछला टेस्ट मैच जनवरी 2022 में खेला था। वह काफी अच्छे दिख रहे हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि वह भारत को ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के करीब तक ले जाएं।'

इसे भी पढ़ेंः रहाणे ने लगाई दमदार फिफ्टी, WTC फाइनल में 50 रन बनाने वाले पहले भारतीय

तीसरे दिन के लंच ब्रेक तक भारत ने छह विकेट पर 260 रन बना लिए हैं। एक समय भारत पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा था। अब भारत को फॉलोऑन से बचने के लिए 10 रन और बनाने हैं। रहाणे लंच ब्रेक के समय 89 रन बनाकर खेल रहे थे।