फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट से पहले सुनील गावस्कर का रोहित शर्मा को गुरुज्ञान, चतुराई से करो इनका इस्तेमाल

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट से पहले सुनील गावस्कर का रोहित शर्मा को गुरुज्ञान, चतुराई से करो इनका इस्तेमाल

गावस्कर का कहना है कि हैदराबाद में आमतौर पर स्पिनर्स को ज्यादा टर्न नहीं मिलता है, ऐसे में इंग्लैंड की अटैकिंग अप्रोच को रोकने के लिए भारतीय कप्तान को अपने गेंदबाजों का चतुराई से इस्तेमाल करना होगा।

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट से पहले सुनील गावस्कर का रोहित शर्मा को गुरुज्ञान, चतुराई से करो इनका इस्तेमाल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 22 Jan 2024 09:12 AM
ऐप पर पढ़ें

सुनील गावस्कर ने इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच से पूर्व टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को अहम सलाह दी है। 5 मैच की इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। सुनील गावस्कर का कहना है कि हैदराबाद में आमतौर पर स्पिनर्स को ज्यादा टर्न नहीं मिलता है, ऐसे में इंग्लैंड की अटैकिंग अप्रोच को रोकने के लिए भारतीय कप्तान को अपने गेंदबाजों का चतुराई से इस्तेमाल करना होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट गुरुवार 25 जनवरी से खेला जाना है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए सचिन, कोहली सहित इन खिलाड़ियों को मिला है निमंत्रण, देखें पूरी लिस्ट

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान कहा 'कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा को अपने गेंदबाजों का चतुराई से इस्तेमाल करना होगा। आमतौर पर हैदराबाद में स ज्यादा टर्न देखने को नहीं मिलता इसलिए यदि इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करता है और लंच तक सफल शुरुआत करता है, तो हमें यह देखना होगा कि वह (रोहित) अपने गेंदबाजों का उपयोग कैसे करता है।'

डेविड वॉर्नर ने लीडरशिप बैन को लेकर की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना, बोले- यह अजीब है

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए अभी तक 5 मुकाबलों में कुल 143 विकेट गिरे हैं, जिसमें 89 सफलताएं स्पिनर्स को तो तेज गेंदबाजों को 54 विकेट मिले हैं।

सुनील गावस्कर ने इसके अलावा बल्लेबाजी में भी रोहित शर्मा को फ्रंट से टीम को लीड करने की सलाह दी है। उन्होंने रोहित शर्मा की चेन्नई में खेली गई मास्टरक्लास पारी को भी इस दौरान याद किया।

IND vs ENG: हैरी ब्रूक का टेस्ट सीरीज से बाहर होना बड़ा झटका, लेकिन....नासिर हुसैन और केविन पीटरसन जानें क्या कहा?

उन्होंने कहा 'जिस तरह से उन्होंने चेन्नई टेस्ट में बल्लेबाजी की थी, उन्होंने शतक लगाया और वह बहुत अच्छा शतक था। उन्होंने दिखाया कि स्पिन की अनुकूल पिचों पर कैसे बल्लेबाजी की जाती है। अगर वह इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो भारत को निश्चित तौर पर अच्छी शुरुआत मिलेगी और यह नंबर 3 और नंबर 4 के बल्लेबाजों का काम आसान कर देगा।'

गावस्कर ने यहां रोहित शर्मा की उस पारी का जिक्र किया है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में खेली थी। हिटमैन ने चेन्नई में उस दौरान पारी का आगाज करते हुए 161 रन बनाए थे। उनकी इस लाजवाब पारी के दम पर ही भारत 317 रनों की विशाल जीत दर्ज करने में कामयाब रहा था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें