फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसुनील गावस्कर ने खत्म की ऋषभ पंत vs संजू सैमसन डिबेट, बताया कौन है बेहतर विकेट कीपर

सुनील गावस्कर ने खत्म की ऋषभ पंत vs संजू सैमसन डिबेट, बताया कौन है बेहतर विकेट कीपर

सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत को संजू सैमसन से बेहतर विकेट कीपर बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि सैमसन के पास वॉर्म-अप मैच में 50-50 रन बनाकर टीम में जगह बनाने का मौका था, मगर वह चूक गए।

सुनील गावस्कर ने खत्म की ऋषभ पंत vs संजू सैमसन डिबेट, बताया कौन है बेहतर विकेट कीपर
rishabh pant sanju samson sunil gavaskar
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2024 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभियान का आगाज होने से पहले यह चर्चा हर जगह है कि बतौर विकेट कीपर ऋषभ पंत या संजू सैमसन में से कौन प्लेइंग XI में जगह बनाएगा? एक तरफ ऋषभ पंत हैं जो आईपीएल में परफॉर्म कर लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर संजू सैमसन हैं जिनका आईपीएल का यह सीजन बेहद शानदार रहा था। वॉर्म-अप मैच से काफी हद तक इसका जवाब मिल गया है कि कौन सा खिलाड़ी बतौर विकेट कीपर प्लेइंग XI में अपनी जगह बनाएगा, मगर इस डिबेट का अंत अब सुनील गावस्कर ने भी कर दिया है। गावस्कर का मानना है कि ऋषभ पंत संजू सैमसन से अच्छे विकेट कीपर हैं और वह उन्हें आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग मुकाबले में खेलते हुए देख रहे हैं।

विराट कोहली को मिला आईसीसी मेन्स वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स रह गए पीछे

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "हां, मुझे लगता है कि अगर आप विकेटकीपिंग क्षमताओं की तुलना करें तो ऋषभ पंत सैमसन से बेहतर विकेटकीपर हैं। हम यहां बल्लेबाजी की बात नहीं कर रहे हैं, बल्लेबाजी पहलू भी खेल में आता है। लेकिन, पिछले कुछ मैचों में ऋषभ पंत ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की है। दूसरी ओर, संजू सैमसन ने आईपीएल सीजन की शानदार शुरुआत की, अपनी इच्छानुसार रन बनाए, गेंद को मैदान के सभी कोनों में मारा।"

आगे बोलते हुए गावस्कर ने कहा कि अगर सैमसन वार्म-अप मैच में अच्छी पारी खेलते तो उनकी जगह प्लेइंग XI में बन सकती थी। मगर सैमसन ऐसा करने में नाकामयाब रहे। रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने उतरे संजू सैमसन मात्र 1 के निजी स्कोर पर आउट हो गए, वहीं ऋषभ पंत ने 53 रनों की शानदार पारी खेली।

T20 World Cup: अमेरिका ने रिकॉर्ड रनचेज के साथ रचा इतिहास, USA vs CAN मैच में बने ये 5 रिकॉर्ड्स

गावस्कर बोले “पिछले दो-तीन मैचों में, उन्होंने रन नहीं बनाए। इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ मैच उनके लिए एक मौका था। अगर उन्होंने 50-60 रन बनाए होते तो कोई सवाल ही नहीं उठता, लेकिन अब मुझे लगता है कि भारतीय चयन समिति विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुनने पर विचार करेगी।”