फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या की तुलना रोहित शर्मा से की, 'कप्तानी मिलने पर दोनों ने अपने गेम में किए बदलाव'

सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या की तुलना रोहित शर्मा से की, 'कप्तानी मिलने पर दोनों ने अपने गेम में किए बदलाव'

सुनील गावस्कर ने आईपीएल डेब्यू सीजन में बतौर कप्तान ट्रॉफी जीतने वाले हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की है। उन्होंने पांड्या की तुलना रोहित से की है।

सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या की तुलना रोहित शर्मा से की, 'कप्तानी मिलने पर दोनों ने अपने गेम में किए बदलाव'
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 31 May 2022 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में हराकर आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले आईपीएल 2022 फाइनल में हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। गुजरात के कप्तान ने तीन विकेट लेते हुए 34 रन भी बनाए। अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया और इस वजह से भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पांड्या की जमकर तारीफ की है। 

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "चयन समिति खुश होगी और उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है उससे लीडिंग ग्रुप खुश होगा। क्योंकि सभी ने उसे बल्लेबाजी करते देखा था, लेकिन उन्होंने उसे गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा था। वह मैच में लगातार तीन और चार ओवर गेंदबाजी कर रहा है, जिसका मतलब है कि वह सौ प्रतिशत फिट है। हां, उसे अच्छी तरह से प्रबंधित किया जाना है, कोई सवाल नहीं। जब आपकी पीठ की चोट उतनी ही गंभीर हो, जब आपकी सर्जरी हुई हो, तो आपको प्रबंधित करना होगा। वह था आज 140 के दशक के मध्य में गेंदबाजी कर रहा है जिसका मतलब है कि वह वास्तव में इसे चीर रहा था," 

उन्होंने आगे कहा, ''हां, उसे अच्छी तरह से मैनेज करना होगा, इसमें कोई सवाल नहीं। जब आपकी पीठ की चोट उतनी ही गंभीर हो, जब आपकी सर्जरी हुई हो, तो आपको मैनेज करना होगा। वह 140 किमी/घंटे की स्पीड से गेंदबाजी कर रहा था, जिसका मतलब है कि वह वास्तव में बेहतर कर रहा था।''

IPL के बाद भी कम नहीं होगा क्रिकेट का क्रेज, आने वाले छह महीने में टीम इंडिया को खेलने हैं कई सारे मैच

गावस्कर ने कहा, ''बतौर बल्लेबाज उसका शॉट चयन अच्छा लग रहा था। वह हर गेंद पर मारने की कोशिश नहीं कर रहा था। शॉट चयन बिल्कुल शानदार था। हां, आमतौर पर इस गेम में आप एक छक्के की तलाश में आउट हो सकते हैं, कप्तानी ने जैसा रोहित के साथ किया था, उसका शॉट सेलेक्शन बेहतर हो गया। रोहित शर्मा भी हार्दिक पांड्या की तरह थे, बिल्कुल शानदार। जिस क्षण उन्हें कप्तानी मिली, उन्होंने 70-80-100 रन भी बनाना शुरू कर दिया।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper