फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकोहली को कोहली बनाने में धोनी का...RCB vs CSK मैच से पहले सुनील गावस्कर का कमेंट वायरल

कोहली को कोहली बनाने में धोनी का...RCB vs CSK मैच से पहले सुनील गावस्कर का कमेंट वायरल

Sunil Gavaskar On Virat Kohli: सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली को विराट कोहली बनाने में एमएस धोनी का अहम रोल रहा है। मौजूदा समय में क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विराट कोहली का डंका बजता है।

कोहली को कोहली बनाने में धोनी का...RCB vs CSK मैच से पहले सुनील गावस्कर का कमेंट वायरल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

Sunil Gavaskar On Virat Kohli: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट कोहली को विराट कोहली बनाने में एमएस धोनी का अहम रोल रहा है। मौजूदा समय में क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विराट कोहली का डंका बजता है, मगर गावस्कर का कहना है विराट के करियर की शुरुआत स्टॉप-स्टार्ट जैसी रही थी, उस समय पर धोनी ने उन्हें अतिरिक्त समय देकर मोमेंटम दिया जिस वजह से वर्ल्ड क्रिकेट को कोहली जैसा बड़ा खिलाड़ी मिला।

RCB vs CSK महामुकाबला आज, एक बार जान लीजिए दोनों टीमों का प्लेऑफ समीकरण

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "जब विराट कोहली ने अपना करियर शुरू किया था तो यह एक स्टॉप-स्टार्ट करियर था। फैक्ट यह है कि एमएस धोनी ने उन्हें थोड़ा अधिक मोमेंटम दिया, यही वजह है कि वो वह कोहली हैं जिन्हें हम आज देखते हैं।"

विराट कोहली ने पिछले साल ही वनडे फॉर्मेट में शतकों का अर्धशतक लगाकर महान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड धवस्त किया था। वनडे क्रिकेट में 13,848 रन बनाने के साथ-साथ टेस्ट में उनके नाम 8,848 और टी20 में 4,037 रन बनाने का रिकॉर्ड है। तीनों फॉर्मेट में मिलकर किंग कोहली के नाम कुल 80 शतक हैं, वह मास्टर ब्लास्टर के शतकों के शतक के रिकॉर्ड से 20 कदम पीछे हैं।

'एक वीडियो ने मेरा वाट लगा दिया', रोहित शर्मा ने हाथ जोड़कर कैमरामैन से माइक बंद करने के लिए कहा, जानिए पूरा मैटर

बता दें, हाल ही में आईपीएल 2024 के दौरान विराट कोहली और सुनील गावस्कर की स्ट्राइक रेट को लेकर खूब नोक झोंक हुई थी। गावस्कर ने कहा था कि जब आप पहली गेंद से बल्लेबाजी करते हो और 14वें-15वें ओवर तक आपका स्ट्राइक रेट 118 का रहता है तो आपकी आलोचना होना बनती है।

IPL 2024: अगर MI vs LSG मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो क्या होगा? हार्दिक बिग्रेड को मिलेगा गम का डबल डोज

इसके जवाब में कोहली ने एक मैच के बाद कह दिया था कि वे सभी लोग जो स्ट्राइक-रेट के बारे में बात करते हैं और मैं स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेल पाता, वे ही इस बारे में बात कर रहे हैं। मेरे लिए, यह टीम के लिए गेम जीतने के बारे में है और एक कारण है कि आपने इसे 15 सालों तक किया है, आपने इसे दिन-ब-दिन किया है, आपने अपनी टीमों के लिए गेम जीते हैं, मैं इससे संतुष्ट नहीं हूं सुनिश्चित करें कि यदि आप स्वयं उस स्थिति में नहीं रहे हैं, तो बॉक्स में बैठकर खेल के बारे में बात करें। मेरे लिए, लोग दिन-ब-दिन अपनी धारणाओं के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जो लोग दिन-प्रतिदिन ऐसा करते हैं, वे जानते हैं कि क्या हो रहा है।

गावस्कर ने कोहली के इस कमेंट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कह दिया था कि इस तरह की टिप्पणियां पूर्व क्रिकेटरों के ज्ञान का सीधा अपमान है जो विशेषज्ञ के रूप में काम कर रहे हैं।