Sunil Gavaskar angry over fan security breach during matches India vs South Africa - INDvsSA: मैच के दौरान फैन के सुरक्षा घेरा तोड़ने से गावस्कर नाराज, कही ये बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: मैच के दौरान फैन के सुरक्षा घेरा तोड़ने से गावस्कर नाराज, कही ये बात

rohit sharma

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इस बात से काफी नाराज थे कि शनिवार को एक प्रशंसक ने सुरक्षा घेरे को तोड़कर महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के दौरान मैदान में प्रवेश कर लिया। एक प्रशंसक स्टेडियम की सुरक्षा को तोड़ते हुए रोहित शर्मा के करीब पहुंच गया जो मैच के तीसरे दिन स्लिप में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे।

उसने रोहित के पैर छुए जिसके बाद सुरक्षा स्टाफ ने उसे मैदान से बाहर किया। इस घटना से क्रिकेटर से कमेंटेटर बने गावस्कर काफी खफा हैं जिन्होंने मैदान के सुरक्षा स्टाफ की जवाबदेही पर सवाल उठाये। 

गावस्कर कमेंटरी पैनल का हिस्सा हैं, उन्होंने कहा, ''इस तरह की घटनायें इसलिये होती हैं क्योंकि सुरक्षाकर्मी दर्शकों को नहीं देख रहे होते बल्कि मैच देख रहे होते हैं। भारत में हमेशा यह समस्या रही है। उन्होंने कहा, ''सुरक्षाकर्मी यहां मुफ्त में मैच देखने के लिये नहीं हैं। वे इस तरह की घटनायें रोकने के लिये हैं।

गावस्कर ने कहा कि इस तरह की घटनायें सुरक्षा के लिहाज से काफी जोखिम भरी हैं। उन्होंने कहा, ''मैं कहता हूं कि सुरक्षा घेरे की ओर कैमरा रखिये और देखिये कि वे मैच देख रहे हैं या फिर दर्शकों को। 

यह भी पढ़ें : INDvSA: जबरन मैदान में घुसा ये फैन, रोकने के चक्कर में रोहित खुद गिरे- देखें Photos

उन्होंने कहा, ''यह बहुत ही सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक मुद्दा है जिसके लिये ही आपको तैनात किया गया है कि आप सुनिश्चित करें कि कोई भी मैदान में नहीं जा सके। इससे कोई भी खिलाड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसा पहले भी हो चुका है तो जोखिम क्यों लिया जाये।

दक्षिण अफ्रीका के भारत के मौजूदा दौरे पर यह तीसरी घटना है जब दर्शक मैदान में घुस गया हो। विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट में एक प्रशंसक मैदान में घुस गया और उसने भारतीय कप्तान विराट कोहली से हाथ मिलाया और सेल्फी भी लेने की कोशिश की। इससे पहले मोहाली में दोनों टीमों के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी दो बार बाधा उत्पन्न हुई क्योंकि प्रशंसक मैदान में घुस गये थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sunil Gavaskar angry over fan security breach during matches India vs South Africa