फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसुनील गावस्कर की रोहित शर्मा को सलाह, 'ठंडे बस्ते में रखो पुल शॉट जब तक......'

सुनील गावस्कर की रोहित शर्मा को सलाह, 'ठंडे बस्ते में रखो पुल शॉट जब तक......'

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में 12 मार्च से खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को 'पुल शॉट' को लेकर अहम...

सुनील गावस्कर की रोहित शर्मा को सलाह, 'ठंडे बस्ते में रखो पुल शॉट जब तक......'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम ,नई दिल्लीFri, 11 Mar 2022 08:18 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में 12 मार्च से खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को 'पुल शॉट' को लेकर अहम सलाह दी है। यह शॉट रोहित का फेवरेट शॉट है और वह इससे कई रन भी बटोरते हैं मगर पिछले कुछ समय से रोहित पुल शॉट पर आउट भी होते दिखे हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में सुरंगा लकमल ने रोहित को पुल शॉट पर ही आउट किया था। ऐसे में गावस्कर ने रोहित को यह शॉट ठांडे बस्ते में डालने की सलाह दी है।

पिंक बॉल टेस्ट से पहले सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पार बातचीत के दौरान कहा "उसे (रोहित शर्मा) इसके बारे में सोचना होगा। आप तर्क दे सकते हैं कि ये एक प्रोडकटिव शॉट है लेकिन यह एकमात्र शॉट नहीं है। उसके पास और भी बहुत कुछ है। अब हर गेंदबाज जिसके पास थोड़ी सी गति हैवो कहेगा, 'मुझे एक-दो छक्के या चौके लगने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन एक मौका होगा क्योंकि वह गेंद को हवा में मारेगा है।"

उन्होंने आगे कहा "तो उसे अब इस शॉट में सफल होने के प्रतिशत पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर उसे लगता है कि वो सफल हो रहा है तो वह इसे खेल सकता है, मगर अभी यह उसके पक्ष में काम नहीं कर रहा है। इसलिए उसे इस शॉट को ठंडे बस्ते में रखना चाहिए जब तक वह 80,90 या फिर 100 रन तक नहीं पहुंच जाए।"

रोहित शर्मा पहले टेस्ट में 28 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए थे। इस मैच में रविंद्र जडेजा ने 175 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को 574 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। भारत के पारी घोषित करने के बाद श्रीलंका पहली पारी में 174 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने मेहमान टीम को फॉलोऑन देते हुए दूसरी पारी में उन्हें 178 रनों पर ऑलआउट कर मैच पारी और 222 रनों से अपने नाम किया।
 

epaper