DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: सुनील गावस्कर की सलाह- टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ही करे टीम इंडिया

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स में चल रहे क्रिकेट विश्व कप 2019 में टीमों की जीत और हार पिच पर निर्भर करेगा।

sunil-gavaskar jpg

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स में चल रहे क्रिकेट विश्व कप 2019 में टीमों की जीत और हार पिच पर निर्भर करेगा। उन्होंने सलाह दी है कि अगर पिच पर घास नहीं है और डे मैच है तो टीम इंडिया को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करनी चाहिए। गौरतलब है कि भारत ने 25 जून 1983 को ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मुकाबले में वेस्ट इंडीज को हराकर पहली बार विश्व कप खिताब जीता था। अब विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के पास भी आगामी 14 जुलाई 2019 को यह इतिहास दोहराने का मौका है।

ICC CRICKET WORLD CUP 2019 के सम्पूर्ण कवरेज के लिए इस LINK पर CLICK ​करें

गावस्कर ने टीम इंडिया को दी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की सलाह
गौरतलब है कि इंग्लैंड में इस समय सुनहरी धूप निकल रही है और आसमान साफ रह रहा है। अगर परिस्थितियां इसी तरह रहीं तो तेज गेंदबाजों को पिच से ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। इसे देखते हुए गावस्कर ने यह सलाह दी है कि टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी करना भारतीय टीम के लिए सही रहेगा। क्योंकि इंग्लैंड में भले ही ओवरकास्ट या क्लाउडी कंडीशन हो या न हो, तेज गेंदबाजों को शुरूआती कुछ ओवर्स से पिच से मदद मिलती ही है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम फायदे में रहेगी।

READ ALSO: ICC CWC 2019: कगीसो रबाडा ने विराट कोहली को बताया अपरिपक्व और गुस्सैल क्रिकेटर

टीम इंडिया ने नेट्स की बजाय आउटडोर एक्टिविटी में हिस्सा लिया
इससे पहले शुक्रवार को टीम इंडिया ने नेट्स में नहीं, बल्कि साउथैंप्टन में पेंटबॉल खेलकर वक्त बिताया। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीरें अपने ​आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर की हैं। उधर इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक कैलिस को भरोसा है कि उनकी टीम उम्मीदों पर खरी उतरेगी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मुकाबले में खेलना आसान नहीं था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में इस टूर्नामेंट में काफी आगे तक जाने की काबिलियत है। पहले मैच में ऐसी कोई गलती नहीं हुई, जिसे सुधारा ना जा सके।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sunil Gavaskar advice Team India to choose fielding first after winning the toss in Cricket World Cup 2019 in England and Wales