फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम इंडिया की लचर बल्लेबाजी देख स्टुअर्ट ब्रॉड को आई चेतेश्वर पुजारा की याद, बोले- क्या उनका करियर खत्म हो गया है?

टीम इंडिया की लचर बल्लेबाजी देख स्टुअर्ट ब्रॉड को आई चेतेश्वर पुजारा की याद, बोले- क्या उनका करियर खत्म हो गया है?

टीम इंडिया की लचर बैटिंग देख स्टुअर्ट ब्रॉड को चेतेश्वर पुजारा की याद आई है। ब्रॉड का कहना है कि क्या विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारत पुजारा का चयन सकता था या फिर उनका करियर खत्म हो गया है?

टीम इंडिया की लचर बल्लेबाजी देख स्टुअर्ट ब्रॉड को आई चेतेश्वर पुजारा की याद, बोले- क्या उनका करियर खत्म हो गया है?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 07:10 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs England 4th Test: रांची में जारी इंडिया वर्सेस इंग्लैंड चौथे टेस्ट में भारतीय बैटिंग ऑर्डर में अनुभव की कमी साफ देखने को मिल रही है। विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रजत पाटीदार और सरफराज खान जैसे युवा खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ मिडिल ऑर्डर का भार संभाल रहे हैं। राजकोट में तो इन युवा खिलाड़ियों ने अच्छा परफॉर्म किया, मगर रांची में वह इस भार को संभाल नहीं पाए। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की याद आई है, जो इस समय भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ब्रॉड का कहना है कि क्या विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारत पुजारा का चयन नहीं कर सकता था या फिर इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है?

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड लाइव स्कोर यहां देखें

बता दें, भारत के लिए 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके चेतेश्वर पुजार ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला पिछले साल जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह मिली थी, मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह दोनों पारियों में मिलाकर 50 रन नहीं बना पाए थे।

IND vs ENG: रांची की पिच को लेकर भारतीय बॉलिंग कोच ये क्या बोले- हमें उम्मीद नहीं थी कि...

स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने अधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा 'कोहली के अनुभव और विश्व स्तरीय प्रतिभा की कमी के साथ, क्या पुजारा को भारत की बल्लेबाजी क्रम में वापस लाने का प्रलोभन होगा? या फिर उनका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है? ऐसा लगता है जैसे वह कुछ स्थिरता और एक एंकर ला सकता था।'

 

चेतेश्वर पुजारा इस समय रणजी ट्रॉफी में पसीना बहा रहे हैं। मौजूदा सीजन में उन्होंने खेले 7 मुकाबलों में 78.10 की शानदार औसत के साथ 781 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 बार 100 रन का आंकड़ा भी पार किया जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। पुजारा का रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में हाईएस्ट स्कोर नाबाद 243 रनों का रहा है। हालांकि इतने शानदार परफॉर्मेंस के बाद भी उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। ऐसे माना जा रहा है कि उनका टीम इंडिया के साथ सफर अब खत्म हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें