DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsIND: इस एक ओवर ने भारतीय बल्लेबाजों की तोड़ डाली कमर!

stuart broad picked wickets of kohli and karthik  and indian batsmen collapsed at lords

लॉर्ड्स में इंग्लैंड के फर्राटेदार और जादुई स्विंग वाले गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों पूरी तरह सरेंडर कर दिया और पारी और 159 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन दूसरी इनिंग में भारत के सामने 289 की विशाल लीड थी। लेकिन भारतीय बल्लेबाज उसके आसपास भी नहीं पहुंच सके। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर ऐसा फेंका जिसने भारतीय टीम की बची खुची उम्मीद को भी खत्म कर दिया। 

पहले टेस्ट की तरह ही दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का जलवा रहा। ब्रॉड और एंडरसन की घातक जोड़ी ने अपनी करिश्माई स्विंग के सामने किसी को नहीं टिकने दिया। स्टुअर्ट ब्राड ने 44 रन पर चार विकेट लेकर इंडिआ के मिडल ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। ब्रॉड का एक ओवर भारत की दूसरी पारी पर सबसे ज्यादा भारी पड़ा, जिसमें उन्होंने कप्तान कोहली और कार्तिक को एक के बाद एक गेंद पर निपटा दिया। पहले के चार बल्लेबाज खो चुके भारत के सामने कोहली आखिरी उम्मीद थे लेकिन ब्रॉड ने कोई मौका नहीं छोड़ा।

ENGvsIND: फ्लॉप भारतीय बल्लेबाजी के बीच अश्विन ने बना दिया रिकॉर्ड

चाय के ब्रेक से कुछ देर पहले ब्रॉड ने उछाल लेती गेंद पर कोहली को शार्ट लेग पर ओलिवर पोप के हाथों कैच कराया। कोहली ने डीआरएस का सहारा लिया लेकिन रीप्ले में दिखा की गेंद उनके ग्लव्स को छूने के बाद पोप की ओर उछली थी। इस तरह कोहली 17 रन पर सिमट गए। ब्रॉड ने अगली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक को भी LBW किया। कार्तिक ने भी डीआरएस लिया लेकिन फैसला गेंदबाज के पक्ष में गया, जिससे भारत का स्कोर छह विकेट पर 61 रन हो गया। इसके बाद भारत के पास वापसी का कोई मौका नहीं था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:stuart broad picked wickets of kohli and karthik and indian batsmen collapsed at lords