DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ashes 2019: 55 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से 3 विकेट दूर स्टुअर्ट ब्रॉड

Ashes 2019: हेडिंग्ले में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में यदि  स्टुअर्ट ब्रॉड 3 विकेट ले लेते हैं तो वह हेडिंग्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

stuart broad  ap

Ashes 2918, England vs Australia 3rd Test Headingley: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज का तीसरा मैच हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। दोनों टीमों के बीच मैच गुरुवार (22 अगस्त) से खेला जाना है। इस सीरीज में इंग्लैंड 0-1 से पीछे चल रहा है। पहला मैच एजबेस्ट में खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से जीता था। जबकि लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। 

हेडिंग्ले में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में यदि  स्टुअर्ट ब्रॉड 3 विकेट ले लेते हैं तो वह हेडिंग्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। ब्रॉड 9 टेस्ट मैचों में 42 विकेट ले चुके हैं। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने फ्रेड ट्रयूमैन ने 9 मैचों  में 44 विकेट लिए हैं। लिहाजा आगामी टेस्ट में ब्रॉड अगर तीन विकेट ले लेते हैं तो ट्रयूमैन का 55 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

INDvsWI: पहले टेस्ट में विराट कोहली की नजरें रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड पर

इंग्लैंड के बॉब विलिस इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 40 विकेट लिए हैं। जेम्स एंडरसन और इयान बॉथम क्रमशः 39 और 30 विकेट लेकर टॉप 5 में शामिल हैं।

फ्रेड ट्रयूमैन- 9 मैच- 44 विकेट
स्टुअर्ट ब्रॉड- 9 मैच- 44 विकेट
बॉब विलिस- 8 मैच- 40 विकेट
जेम्स एंडरसन- 10 मैच- 39 विकेट
इयान बॉथम- 10 मैच- 33 विकेट

India vs West Indies: विराट ने की शेयर टीम इंडिया की शर्टलेस फोटो, रोहित हो गए TROLL

बता दें कि इस सीरीज में ब्रॉड अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। दो मैचों में वह 10 विकेट ले चुके हैं। पैट कमिंस ने 13 और नाथन लॉयन ने 12 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 251 रन से जीत कर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाएंगे। लॉर्डस टेस्ट में स्मिथ जोफ्रा आर्चर की बाउंसर से चोटिल हो गए थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stuart Broad on verge of breaking 55 year old record at england vs australia Headingley test Ashes 2019