फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs WI: स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड ने 61 की उम्र में बनाया एक खास रिकॉर्ड

IND vs WI: स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड ने 61 की उम्र में बनाया एक खास रिकॉर्ड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड ने भारत और वेस्टइंडीज बीच खेले जा रहे तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी के तौर पर 300 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच...

IND vs WI: स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड ने 61 की उम्र में बनाया एक खास रिकॉर्ड
भाषा। ,पुणे। Sat, 27 Oct 2018 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड ने भारत और वेस्टइंडीज बीच खेले जा रहे तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी के तौर पर 300 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे कर लिए। ब्रॉड ने रेफरी के तौर पर अपने कैरियर की शुरूआत 2004 में आॅकलैंड से की थी। इस मामले में सिर्फ श्रीलंका के रंजन मदुगले ही उनसे आगे हैं जिन्होंने 336 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में रेफरी की भूमिका निभाई है। इस सूची में तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के जेफ क्रो हैं जो 270 वनडे मैचों में रेफरी की भूमिका निभा चुके हैं। भारत के जवागल श्रीनाथ ने 212 और संन्यास ले चुके श्रीलंका के रोशन महानामा ने 222 मैचों में यह भूमिका निभाई है। 

ब्रॉड ने 1984 से 1989 तक इंग्लैंड के लिए खेला है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट
ब्रॉड ने इसके अलावा 98 टेस्ट मैचों में भी रेफरी की भूमिका निभाई है और वह अगले साल टेस्ट मैचों का सैकड़ा पूरा करने वाले दूसरे रेफरी बनेंगे। यहां भी पहले स्थान पर मदुगले ही हैं। किस ब्रॉड ने कहा, 'इतनी लंबी अवधि तक इस खेल के साथ सक्रिय रूप से जुड़े होने पर खुद को सम्मानित और अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली मान रहा हूं। 300 मैच मेरे लिए सिर्फ आंकड़ा नहीं है लेकिन यह उनकी भी कहानी है जिन्होंने इसमें योगदान दिया ताकि मै अपने सपने को पूरा कर सकूं। ब्रॉड ने 1984 से 1989 तक इंग्लैंड के लिए 25 टेस्ट और 34 एकदिवसीय मैचों में खेला है। वह इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट टीम के नियमित सदस्य तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता है। 

विंडीज और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, MS DHONI हुए बाहर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें