फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन दिग्गजों खिलाड़ियों की हुई वापसी

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन दिग्गजों खिलाड़ियों की हुई वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स स्टेडियम में होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए मेजबान इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है, जिसमें दो दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हो गई है।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन दिग्गजों खिलाड़ियों की हुई वापसी
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Jun 2022 02:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्ड्स में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए मेजबान इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है। अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का वापसी इंग्लैंड की टेस्ट प्लेइंग इलेवन में हो गई है। दोनों दिग्गज कीवी टीम के होश उड़ाते नजर आएंगे। यह जोड़ी, जो कुछ विवादास्पद रूप से वेस्टइंडीज में हारने वाली टीम से बाहर थी, लेकिन अब नई गेंद साझा करते नजर आएंगे और उनके साथ डेब्यू करने वाले मैथ्यू पॉट्स भी होंगे।

23 वर्षीय डरहम सीमर मैथ्यू पॉट्स टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं और वे इंग्लैंड के 704वें पुरुष टेस्ट खिलाड़ी बनेंगे। हालांकि, हैरी ब्रुक के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बन सकी। सीजन की शानदार शुरुआत के बावजूद (उनका काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन वन में यॉर्कशायर के लिए औसत 140 है) उन्हें अपने टेस्ट डेब्यू के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा, क्योंकि टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हो चुकी है। 

जॉनी बेयरस्टो 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं और ओली पोप नंबर 3 पर होंगे। बेन फोक्स विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे और इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। क्रेग ओवर्टन के लिए भी कोई जगह नहीं है, जिन्होंने कैरेबियन में एक कठिन दौरे का सामना किया, लेकिन समरसेट के लिए सीजन की अच्छी शुरुआत की। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की ये टेस्ट सीरीज WTC के अंतर्गत खेली जानी है।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

जैक क्राउले, एलेक्स लीस, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें