फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटस्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स में पूरा किया शतक, जेम्स एंडरसन और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स में पूरा किया शतक, जेम्स एंडरसन और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

विकेट कीपर काइल वेरेने का विकेट लेते ही ब्रॉड ने क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर विकेट का शतक पूरा किया। वह इस मैदान पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स में पूरा किया शतक, जेम्स एंडरसन और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 12:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दूसरे दिन मेहमान टीम के विकेट कीपर काइल वेरेने का विकेट लेते ही ब्रॉड ने क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर विकेट का शतक पूरा कर लिया है। वह इस मैदान पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने किया था। ब्रॉड इसी के साथ एक मैदान पर 100 या उससे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बने हैं।

आंद्रे रसेल और जोस बटलर की जोड़ी ने 'द हंड्रेड' में मचाई तबाही, चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए ठोके इतने रन

ब्रॉड और एंडरसन के अलावा श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन व रंगना हेराथ एक मैदान पर 100 विकेट ले चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 800  विकेट चटकाने वाले मुरलीधरन ने एक नहीं तीन मैदानों पर यह कारनामा किया है। इस श्रीलंकाई लीजेंड ने गाले, कैंडी और कोलंबो में सिंहली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में 100 या उससे अधिक विकेट चटकाए हैं।

ENG vs SA: बेन स्टोक्स की फास्ट एंड फ्यूरियस बाउंसर, एर्वी की उड़े होश- Video

एक मैदान पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ी

मुथैया मुरलीधरन - सिंहली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड, कोलंबो - 166
मुथैया मुरलीधरन - असगिरिया स्टेडियम, कैंडी - 117
जेम्स एंडरसन - लॉर्ड्स, लंदन - 117*
मुथैया मुरलीधरन - गाले इंटरनेशनल स्टेडियम, गाले - 111
रंगना हेराथ - गाले इंटरनेशनल स्टेडियम, गाले - 102
स्टुअर्ट ब्रॉड - लॉर्ड्स, लंदन - 100* 

VIDEO: केएल राहुल के इस जेस्चर ने जीता फैंस का दिल, राष्ट्रगान से पहले किया कुछ ऐसा

स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम टेस्ट क्रिकेट में अब 553 विकेट हो गए हैं। अब उनके निशाने पर ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का रिकॉर्ड होगा जिन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 563 विकेट चटकाए थे। फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में बतौर तेज गेंदबाज सबसे अधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन के नाम है जिनके नाम 658 विकेट दर्ज हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper