फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटडेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद टेस्ट में कौन होगा बेस्ट रिप्लेसमेंट? स्टीव वॉ ने बताया ये चौंकाने वाला नाम

डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद टेस्ट में कौन होगा बेस्ट रिप्लेसमेंट? स्टीव वॉ ने बताया ये चौंकाने वाला नाम

पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर स्टीव वॉन ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में ओपनर डेविड वॉर्नर का बेस्ट रिप्लेसमेंट कौन हो सकता है? वॉर्नर अगले महीने टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होने जा रहे हैं।

डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद टेस्ट में कौन होगा बेस्ट रिप्लेसमेंट? स्टीव वॉ ने बताया ये चौंकाने वाला नाम
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अगले महीने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। वह ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के बाद सबसे लंबे फॉर्मेट से संन्यास लेने जा रहे हैं। यह सीरीज 14 दिसंबर से शुरू हो रही है। सीरीज का आखिरी मैच 3 जनवरी, 2024 से सिडनी में खेला जाएगा, जो वॉर्नर का होम ग्राउंड है। 37 वर्षीय वॉर्नर ने अब तक 109 टेस्ट में 44.43 के औसत से 8487 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 25 शतक और 36 अर्धशतक ठोके। वॉर्नर के रिटायर होने के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह कौन ले सकता है, इसको लेकर खूब अटकलें लग रही है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने एक चौंकाने वाला नाम बताया है। उनका मानना है कि 24 वर्षीय ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन टेस्ट में वॉर्नर का बेस्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं।

फॉक्सस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉ ने कहा कि बहुत सारे ऑप्शन उपलब्ध नहीं हैं लेकिन मैं कैमरून ग्रीन को बतौर ओपनर गंभीरता से सोच रहा हूं। मैं चाहता हूं कि ग्रीन टीम में हों, क्योंकि वह काफी कुछ अपने साथ लाते हैं। वह शानदार संतुलन देते हैं क्योंकि वह 10 से 15 घंटे तक गेंदबाजी करते हैं। वह एक बेहतरीन फील्डमैन है। मुझे लगता है कि उन्होंने बैटिंग में अभी तक जबर्दस्त छाप नहीं छोड़ी है लेकिन जब मैंने उन्हें देखा तो उनके पास अच्छी तकनीक है और वह तेज गेंदबाजी को अच्छी तरह खेलते हैं।

वॉ ने आगे कहा कि ग्रीन ने अब तक नंबर छह पर बल्लेबाजी की है और अक्सर आपको छठे नंबर पर दूसरी नई गेंद मिलती है। इसलिए, मुझे लगता है कि यह कुछ हद तक शेन वॉटसन जैसी स्थिति हो सकती है तो मैं गंभीरता से उनपर पर नजर रखूंगा, क्योंकि मैं चाहता हूं वह टीम में रहें। फिलहाल मिचेल मार्श ने स्पष्ट रूप से उस स्थान पर कब्जा कर लिया है जहां वह थे।

बता दें कि ग्रीन ने दिसंबर 2020 में टेस्ट में डेब्यू किया। उन्होंने अभी तक 24 मैचों में 33.59 के औसत से 1075 रन बनाए। उन्होंने एक सेंचुरी और 6 फिफ्टी लगाई हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 3.35 के इकॉनमी रेट से 30 विकेट चटकाए हैं। ग्रीन ने आखिरी टेस्ट जुलाई 2023 में इंग्लैंड के विरुद्ध एशेज सीरीज में खेला था। ग्रीन को एशेज के में मार्श के हाथों अपनी जगह गंवानी पड़ी थी। उनके पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती मैच में खेलने की संभावना नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें