DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2018: स्मिथ से छिनी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी, रहाणे होंगे नए कैप्टन

ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान हाथों से जाने के एक दिन बाद अब स्टीव स्मिथ के हाथों से आईपीएल की कप्तानी भी छिन गई है। सोमवार को राजस्थान रॉयल्स ने ऐेलान किया कि स्टीव स्मिथ ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है। इसके साथ ही भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को राजस्थान टीम की कप्तानी सौंपी गई है। 

स्मिथ और वॉर्नर को लेकर भज्जी से बिल्कुल अलग है नेहरा जी की राय, जानें

आईपीएल के 11वें सीजन में अब स्टीव स्मिथ राजस्थान के कप्तान के रूप में नहीं दिखेंगे। इस बात की पुष्टि टीम के डायरेक्टर जुबिन भरूचा ने की है। राजस्थान के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा, 'स्टीव का मानना है कि वर्तमान परिस्थितियों में यह राजस्थान रायल्स के सर्वश्रेष्ठ हित में होगा कि वह कप्तान पद से इस्तीफा दें ताकि टीम बिना किसी परेशानी के आईपीएल में शुरूआत के लिये तैयार रहे। उन्होंने लगातार समर्थन बनाये रखने के लिये बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि केपटाउन की घटना ने निश्चित तौर पर क्रिकेट जगत को परेशानी में डाला है। हम बीसीसीआई के संपर्क में हैं और उनसे सलाह ले रहे हैं। इसके अलावा हम लगातार स्टीव के संपर्क में रहे हैं।

 

राजस्थान टीम की संस्कृति के वाकिफ हैं रहाणे
वहीं रॉयल्स के मेंटर और पूर्व कप्तान शेन वार्न केपटाउन में हैं और माना जा रहा है कि उनकी आस्ट्रेलियाई कप्तान से बात हुई होगी। रॉयल्स पर दो साल का प्रतिबंध लगने से पहले उसकी तरफ से नियमित अच्छा प्रदर्शन करने वाले रहाणे के बारे में भरूचा ने कहा, 'अजिंक्य रहाणे लंबे समय से रॉयल्स परिवार का हिस्सा रहा है और टीम की संस्कृति और मूल्यों को समझता है। हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह राजस्थान रॉयल्स का शानदार कप्तान साबित होगा।'  

आपको बता दें कि आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा।

बॉल टेंपरिंग मामला: ICC के फैसले के बाद फूटा भज्जी का गुस्सा, बोले- सबके लिए अलग हैं नियम

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट में बॉल टौंपरिंग विवाद में आईसीसी ने कंगारू कप्तान स्टीवन स्मिथ पर 1 मैच का बैन लगाया है। वहीं, कैमरून बेनक्रॉफ्ट की 75 फीसदी काटी मैच फीस काटी गई, साथ ही उन्हें तीन डिमेरिट प्वाइंट्स भी दिए गए। स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा है। 

स्मिथ से खफा हैं माइकल क्लार्क, क्या फिर बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान!

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में चल रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन बेनक्रॉफ्ट द्वारा बॉल टैंपरिंग को स्वीकार किया था और इसमें अपनी सलिंप्तता को भी माना था। बेनक्रॉफ्ट और स्मिथ दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने गेंद से छेड़खानी की थी। इसी के चलते स्मिथ को आज ही कप्तानी से हटना पड़ा था। इसके साथ ही उपकप्तान डेविड वॉर्नर को भी अपने पद से हटना पड़ा है। दोनों खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में टिम पेन की कप्तानी में खेल रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: steve smith step down as captain of IPL team rajasthan royals ajinkya rahane new skipper