फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलॉर्ड्स टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को लगी थी चोट, फिर भी खेले एशेज सीरीज के बाकी तीन टेस्ट

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को लगी थी चोट, फिर भी खेले एशेज सीरीज के बाकी तीन टेस्ट

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को चोट लगी थी। बावजूद इसके वे एशेज सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैच खेले और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को लगी थी चोट, फिर भी खेले एशेज सीरीज के बाकी तीन टेस्ट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 22 Aug 2023 07:58 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने खुलासा किया है कि लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते समय उनको चोट लगी थी। बायीं कलाई में चोट लगने के बावजूद वे एशेज सीरीज के अंतिम तीन मैच खेले। स्मिथ की लेफ्ट रिस्ट का एक छोटा सा टेंडन फट गया है, जिसके कारण उन्हें थोड़े समय के लिए स्प्लिंट पहनना होगा। इस वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के आगामी सीमित ओवरों के दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर कर दिया गया है।

उन्हें उम्मीद है कि वह भारत में ऑस्ट्रेलिया की आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे, जो 22 सितंबर से शुरू हो रही है। भारत में 5 अक्टूबर से खेले जाने वाले 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी के लिए उनके पास केवल तीन मैच और एक अभ्यास अभ्यास मैच बचा है। स्मिथ ने फॉक्स क्रिकेट को बताया कि पहली पारी में मैच विनिंग 110 रन बनाने के बाद, लॉर्ड्स के मैदान में उनकी कलाई में चोट लगी थी। 

उन्होंने ये भी बताया कि चोट कितनी गहरी है ये तब सामने आई जब तक उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सिडनी में घर पर फिर से ट्रेनिंग शुरू की। उन्होंने बताया, "मैंने ये चोट लॉर्ड्स में लगी थी। मैं वास्तव में उस पल के बारे में नहीं जानता कि ये कब चली, लेकिन जब ये चोट लगी तो हम मैदान में थे। उस रात मैंने इसे देखा तो कहा कि हे भगवान, मैंने ये कर लिया और कलाई में दर्द और सूजन थी।  

तिलक वर्मा को लेकर पूर्व क्रिकेटर का अटपटा बयान, T20 में फेल होकर ODI के लिए तैयार हो रहे हैं

उन्होंने आगे बताया, "मैंने अगला मैच खेला और फिर ओल्ड ट्रैफर्ड से पहले मुझे कॉर्टिसोन (इंजेक्शन) लगा। मैं (ऑस्ट्रेलिया) वापस आया और मैंने पाया कि (यह) अभी भी बिल्कुल सही नहीं है। मैं अभी भी बहुत सी चीजें ठीक से नहीं कर पा रहा। मेरा एक और स्कैन हुआ। टेंडन में एक छोटा सा घाव था और साथ ही कुछ अन्य चीजें भी थीं।" ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मार्नस लाबुशेन को चुना है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें