DA Image
2 अप्रैल, 2020|3:12|IST

अगली स्टोरी

SAvsAUS: स्टीव स्मिथ ने डेल स्टेन की डेड बॉल पर जड़ा चौका, देखें VIDEO

steve smith  dale styne  twitter

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर गेंद से छेड़छाड़ मामले के दो साल बाद दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट खेलने वापस आए हैं। दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जोहानिसबर्ग में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग का फैसला किया। मैच के दौरान स्टीव स्मिथ ने डेल स्टेन की डेड बॉल पर शानदार चौका जड़ा, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। 

इस मैच में फोकस स्मिथ और वॉर्नर पर था। वांडरर्स स्टेडियम में दर्शकों ने कुछ पुराने जख्मों को हरा करने का भी काम किया। लेकिन स्मिथ ने डेल स्टेन को बड़ी सहजता से खेला। एक दिलचस्प वायका ऑस्ट्रेलियन पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर हुआ। स्टेन ने गेंद फेंकी लेकिन उस पर नियंत्रण खो बैठे। 

AUSvSA: हैट्रिक के साथ एश्टन एगर ने रचा इतिहास, इस मामले में की ब्रेट ली की बराबरी

स्मिथ ने चार्ज लेते हुए गेंद को सीमा पार हिट कर दिया। इसके बाद उन्होंने अंपायर से पूछा, लेकिन अंपायर पहले ही इसे डेड बॉल घोषित कर चुके थे। स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 5 चौकों और एक छक्के की पारी में 45 रन बनाए। आरोन फिंच ने 42 रन की पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया। एलेक्स कैरी ने 20 गेंदों में 27 रन की पारी खेली। एश्टन एगर ने 9 गेंदों में 2 चौकों और दो छक्कों के साथ 22 नाबाद रन बनाए।

बता दें कि डेविड वॉर्नर के पहले ही ओवर में आउट होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में छह विकेट पर 196 रन बनाए, लेकिन दक्षिण अफ्रीका रनों का पीछा नहीं कर पाया। उनके पांच टॉप बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके। फैफ डुप्लेसी ने 24 और कगिसो रबाडा ने 22 रन बनाए। एश्टन एगर गेंदबाजी के स्टार रहे। उन्होंने पहली बार पांच विकेट लिए। एगर ने ब्रेट ली के बाद हैट्रिक ली। दक्षिण अफ्रीकी टीम 89 रन पर आउट होकर 107 रन से मैच हार गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Steve Smith reaction after hitting Dale Steyn dead delivery for four in SA vs AUS 1st T20I watch video