फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAUS vs PAK: स्टीव स्मिथ ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मुझे ये बात बिलकुल पसंद नहीं

AUS vs PAK: स्टीव स्मिथ ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मुझे ये बात बिलकुल पसंद नहीं

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने कहा है कि उन्हें ज्यादा दूर की सोचना पसंद नहीं। स्मिथ ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान सीरीज में नजर आएंगे।

AUS vs PAK: स्टीव स्मिथ ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मुझे ये बात बिलकुल पसंद नहीं
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लेकर पिछले कई दिनों से अटकलें लग रही हैं कि वह आने वाले कुछ महीनों में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने अब इस तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए रिटायरमेंट पर बड़ा बयान दिया है। स्मिथ का कहना है कि उन्हें ज्यादा दूर की नहीं सोचना बिलकुल पसंद नहीं और हर दिन के हिसाब से चीजों को देखते हैं। स्मिथ का यह नजरिया ऑस्ट्रेलिया के उनके साथी क्रिकेटर डेविड वॉर्नर से बिलकुल अलग है। 37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने महीनों पहले ही अपने टेस्ट रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। वह पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद सबसे लंबे फॉर्मेट से रिटायर हो जाएंगे। सीरीज 14 दिसंबर से शुरू हो रही है और आखिरी मैच 3 जनवरी, 2024 से खेला जाएगा।

34 वर्षीय स्मिथ फिलहाल सभी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लान में हैं। वह हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीतने वाली कंगारू टीम का हिस्सा थे। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज करने में भी हाथ आजमाया। वह अब पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में नजर आएंगे। स्मिथ ने इस सीरीज से पहले फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ''मैं वाकई बहुत आगे की ओर देखना पसंद नहीं करता। और, आप जानते हैं मैं इसे सीरीज-दर-सीरीज, मैच-दर-मैच लेता हूं और सिर्फ मौजूदा पल का आनंद लेता हूं। जो भी लिगेसी है, जो कुछ भी दिखता है, वह वाकई मेरे लिए चिंता की कोई बात नहीं है। मैं वास्तव में उस बारे में परेशान नहीं हूं। अन्य लोग उस तरह की बात कर सकते हैं। मैं हर दिन अपना काम करता हूं और उसका लुत्फ उठाता हूं।''

वॉर्नर के रिटायर होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में ट्रांजिशन पीरियड आएगा। ऐसे में स्मिथ जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की अहम भूमिका होगी। वह टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं। उन्होंने नियमित कप्तान पैट कमिंस की गैर मौजूदगी में टीम की अगुवाई भी की है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी युवा खिलाड़ी किसी भी विषय पर बात करना चाहता है तो उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। बता दें कि स्मिथ ने 2010 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 102 टेस्ट खेले हैं और 9320 रन बनाए हैं। उनका इस दौरान औसत 58.62 का रहा। उन्होंने इस फॉर्मेट में 32 शतक और 29 अर्धशतक ठोके हैं। वह 'फैब फोर' में हैं, जिसमें विराट कोहली, जो रूट और केन विलियमसन जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें