फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021 के ऑक्शन में इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

IPL 2021 के ऑक्शन में इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होगा। इस बार की नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच, क्रिस मोरिस जैसे बड़े नाम शामिल होंगे। सभी टीमों ने...

IPL 2021 के ऑक्शन में इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली
Shubham Mishraलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 17 Feb 2021 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होगा। इस बार की नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, आरोन फिंच, क्रिस मोरिस जैसे बड़े नाम शामिल होंगे। सभी टीमों ने जनवरी में ही अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी थी। आईपीएल 2021 के लिए होने वाले ऑक्शन में कुल 292 प्लेयरों पर बोली लगनी है, जिनमें 164 भारतीय और 125 विदेशी खिलाड़ी होंगे। पर्स में सबसे ज्यादा रकम इस बार किंग्स इलेवन के पास है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नीलामी से पहले सबसे अधिक 10 प्लेयरों को रिलीज किया है। आइए एक नजर डालते हैं उन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर जिनके ऊपर इस ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली लग सकती है। 

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस बार रिलीज कर दिया है और संजू सैमसन को अपनी टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। स्मिथ का प्रदर्शन पिछले सीजन कुछ खास नहीं रह था, लेकिन अगर उनके हालिया फॉर्म पर नजर डाले तो दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ बल्ले से धूम मचाई थी। बल्लेबाज के साथ-साथ स्मिथ एक बढ़िया कप्तान भी साबित हो सकते हैं, जिसके चलते ऑक्शन में उनकी कीमत बढ़ सकती है। स्टीव स्मिथ किसी भी टीम को बैटिंग ऑर्डर में वो बैलेंस दे सकते हैं जिसकी टीम को तलाश होती है। 

शाकिब अल हसन

एक साल बैन के बाद शाकिब अल हसन की आईपीएल में इस बार वापसी होगी और उनके ऊपर सभी टीमों की निगाहें होंगी। शाकिब बल्ले और गेंद दोनों से ही दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं और भारत की पिच पर वह काफी कारगर भी साबित होते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में ही खेली गई वनडे सीरीज में बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन शानदार रहा था। शाकिब चार ओवर पूरे फेंकने के साथ ही पारी को संभालने और बड़े शॉट्स दोनों में ही माहिर हैं, जिसके चलते उनके ऊपर टीमें बड़ा दांव लगा सकतीं हैं।

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर का नाम जब भी आईपीएल ऑक्शन में आता है, तो उनके लिए हर बार जबर्दस्त बोली लगती है। मैक्सवेल एक ओवर के अंदर में मैच को पलटने की काबिलियत रखते हैं, यही वजह है कि टीमें उनको टीम में शामिल करने के पीछे भागती हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आखिरी सीजन में मैक्सवेल का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था, जिसके चलते पंजाब की टीम ने उनको रिलीज किया। यह माना जा रहा है कि मैक्सवेल के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें बड़ी बोली लगा सकतीं हैं। 

डेविड मलान

इंग्लैंड के इस उभरते सलामी बल्लेबाज ने पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई है। मलान ने इंग्लैंड के लिए कुछ बेहद शानदार पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई है। यही वजह है कि इस बार के ऑक्शन में मलान पर हर टीम दांव लगाने वाली है। मलान बतौर टॉप ऑर्डर किसी भी गेंदबाजी अटैक को तहस-नहस कर सकते हैं। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज के पास बड़े शॉट्स लगाने के साथ-साथ पारी को बुनने का भी हुनर है, जो उनको बाकी बल्लेबाजों से खास बनाता है। 

क्रिस मोरिस

साउथ अफ्रीका के इस ऑलराउंडर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस साल रिलीज किया है, लेकिन टीम ने साफ किया कि उनको बाहर निकालना का फैसला उनकी इंजरी की वजह से लिया गया। मोरिस पिछले सीजन आरसीबी की तरफ से कुछ मैच खेले थे, जहां उनका प्रदर्शन गेंद और बल्ले दोनों से ही दमदार रहा था। मोरिस गेंद के साथ डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं, जबकि आखिरी के ओवरों में वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ाने का दम रखते हैं। 

epaper