फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरन आउट से बचने के लिए स्टीव स्मिथ ने लगाई चीते जैसी छलांग, अंपायर को फैसला देने में छूटे पसीने

रन आउट से बचने के लिए स्टीव स्मिथ ने लगाई चीते जैसी छलांग, अंपायर को फैसला देने में छूटे पसीने

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन रन आउट होने से बाल-बाल बचे हैं। हालांकि रन आउट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है, फैंस अंपायर के फैसले से नाखुश दिखे।

रन आउट से बचने के लिए स्टीव स्मिथ ने लगाई चीते जैसी छलांग, अंपायर को फैसला देने में छूटे पसीने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 28 Jul 2023 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन में एशेज सीरीज का पांचवां मैच खेला जा रहा है।  इंग्लैंड के गेंदबाजों ने एशेज श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के सात विकेट झटक कर मैच में टीम की वापसी कराई। इंग्लैंड की पहली पारी में 283 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चाय के बाद सात विकेट पर 200 से ज्यादा रन बना लिए हैं। टीम अब भी इंग्लैंड से पीछे है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी कसी हुई गेंदबाजी की, जिससे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। फील्डिंग में भी इंग्लैंड काफी आगे रहा। इस बीच स्टीव स्मिथ के रन आउट होने से बाल-बाल बचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर दांतों तले उंगली दबा लेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 78वें ओवर में स्टीव स्मिथ ने लेग साइड पर धीमे से खेलकर दो रन के लिए कप्तान पैट कमिंस से कहा। दोनों ने तेजी से विकेटों के बीच दौड़ लगाई। हालांकि सब्स्टीट्यूट फील्डर जॉर्ज एलहम काफी एक्टिव थे और उनका थ्रो सीधे बेयरस्टो के दस्तानों तक पहुंचा। लेकिन थर्ड अंपायर ने कई फ्रेम देखने के बाद ये माना कि जब बेयरस्टो ने गिल्ली बिखेरी उस समय तक स्टीव स्मिथ का बल्ला क्रीज के अंदर पहुंच गया था। थर्ड अंपायर के चेक करने के दौरान स्टीव स्मिथ ने अपने आपको रन आउट मान लिया था लेकिन उन्हें रोका गया और बाद में अंपायर नितिन मेनन ने उन्हें नॉट आउट दिया।

हालांकि अंपायर के फैसले से इंग्लैंड के फैंस काफी नाखुश नजर आए। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने ब्रॉड के ओवर में चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की। स्मिथ एक छोर से डटे रहे जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे छोर से विकेट गंवाना जारी रखा। 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने रचा इतिहास, एशेज सीरीज में ये मुकाम हासिल करने वाले पहले इंग्लिश क्रिकेटर बने

स्टुअर्ट ब्रॉड (31 रन पर दो विकेट) ने दूसरे सत्र की पांचवीं गेंद पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को पगबाधा किया। ख्वाजा ने मैदानी अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया लेकिन उन्हें इसका कोई फायदा नहीं हुआ। ख्वाजा ने 157 गेंद की पारी में सात चौके लगाये। ब्रॉड ने इसके बाद ट्रेविस हेड (चार) को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को सत्र की दूसरी सफलता दिलायी। एशेज की मौजूदा श्रृंखला में यह ब्रॉड का 20वां विकेट है। 

जो रूट ने फिर कर दिखाया कमाल, स्लिप में डाइव लगा पकड़ा मार्नस लाबुशेन का अविश्वसनीय कैच

खराब लय से गुजर रहे जेम्स एंडरसन ने इसके बाद मिशेल मार्श (16) को चलता किया। कप्तान बेन स्टोक्स ने एंडरसन को इस मौच में पहली बार गेंद पवेलियन छोर से थमाई और इस अनुभवी गेंदबाज ने स्पैल की चौथी ही गेंद पर टीम को सफलता दिला दी। मार्श चौथे स्टंप के लाइन की गेंद को विकेटों पर खेल गये। मौजूदा श्रृंखला में यह एंडरसन का महज पांचवां विकेट है।

मोईन अली के चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर हैं, ऐसे में स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा संभाल रहे जो रूट के खिलाफ एलेक्स कैरी (10) ने छक्का लगाया लेकिन इस अनुभवी खिलाड़ी ने अपनी अगली गेंद पर कैरी को फिरकी में फंसा लिया। कैरी गेंद को स्टोक्स के हाथों में मार बैठे जिन्होंने टेस्ट का 100वां कैच लपका। सत्र खत्म होने पहले इंग्लैंड के मिशेल स्टार्क (सात) के रूप में एक और सफलता मिली। मार्क वुड की गेंद को पुल करने की कोशिश में स्टार्क बेन डकेट को कैच थमा बैठे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें