फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटस्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की 2 साल बाद होगी इस टूर्नामेंट में वापसी

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की 2 साल बाद होगी इस टूर्नामेंट में वापसी

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर लगभग दो साल बाद अपना पहला घरेलू शैफील्ड शील्ड मैच खेलेंगे। ये दोनों बल्लेबाज गुरुवार को न्यूसाउथ वेल्स की तरफ से क्वीन्सलैंड के खिलाफ मैदान पर...

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की 2 साल बाद होगी इस टूर्नामेंट में वापसी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,सिडनीMon, 07 Oct 2019 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर लगभग दो साल बाद अपना पहला घरेलू शैफील्ड शील्ड मैच खेलेंगे। ये दोनों बल्लेबाज गुरुवार को न्यूसाउथ वेल्स की तरफ से क्वीन्सलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। इनमें से कोई भी खिलाड़ी नवंबर 2017 के बाद शैफील्ड शील्ड के चार दिवसीय मैच में नहीं खेले थे। तब भी वे दोनों न्यू साउथ वेल्स की तरफ से क्वीन्सलैंड के खिलाफ खेले थे। 

स्मिथ और वॉर्नर को मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले के बाद एक साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था। इन दोनों को ऑस्ट्रेलिया के अपने साथी मिशेल स्टार्क के साथ सोमवार को 2019-20 सत्र के पहले दौर के मैचों में खेलने के लिये चुना गया है। 

VIDEO: कमबैक के लिए ऐसे जी-तोड़ मेहनकर कर रहे हैं ऋषभ पंत

रोहित शर्मा के फैन हुए शोएब अख्तर, कहा- सहवाग से बेहतर तकनीक

स्मिथ और वॉर्नर ने इंग्लैंड में अगस्त-सितंबर में एशेज सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज-2019 में 110 के औसत से पांच मैचों की सात पारियों में 774 रन बनाए। स्मिथ अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कायम हैं। विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं।

वहीं, डेविड वॉर्नर ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। वॉर्नर आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बेहद सफल रहे थे और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वे भारत के रोहित शर्मा के बाद दूसरे पायदान पर थे। डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 71.88 की औसत से 647 रन बनाए थे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें