DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टीव स्मिथ का गेंद छोड़ने का स्टाइल हुआ वायरल, देखें- VIDEO

Ashes 2019: एशेज के दूसरे टेस्ट के दौरान स्टीव स्मिथ ने ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदें छोड़ने की कला का प्रदर्शन किया है। उनके गेंदों को छोड़ने का स्टाइल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

steve smith  during the 2nd ashes test lord   s screen grab twitter

Ashes 2019, England vs Australia, 2nd Test at Lords: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के पास टेस्ट मैचों की सबसे मजबूत तकनीक है। उनकी तकनीक को लेकर कभी किसी को कोई शिकायत नहीं हुई। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 60 से अधिक है। यह औसत सर डॉन ब्रेडमैन के बाद सबसे बेहतर है। यह बताता है कि स्मिथ ने किस तरह गैर परंपरागत शैली में भी सफलता हासिल की है। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपनी क्रीज में लगातार शफल करते रहते हैं। शायद यह उनकी रणनीति है, जो गेंदबाज को लाइन और लेंथ पर गेंदें नहीं डालने देती। ऐसे कई उदाहरण हैं जब उन्होंने आफ स्टंप से बाहर निकल कर गेंद को हिट किया। इससे कई लोग चकित भी रह जाते हैं। 

एशेज के दूसरे टेस्ट के दौरान उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदें छोड़ने की कला का प्रदर्शन किया है। उनके गेंदों को छोड़ने का स्टाइल कई बार मनोरंजक लगता है, लेकिन स्मिथ अपने करियर को इसी तरह आगे बढ़ा रहे हैं। स्मिथ फिलहाल इंग्लैंड के साथ एशेज का दूसरा टेस्ट लॉर्डस पर खेल रहे हैं। यहां की परिस्थितियां सीम गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो रही हैं। 

क्रिस गेल हुए आउट तो टीम इंडिया ने किया कुछ ऐसा, देखें- VIDEO

30 वर्षीय स्टीव स्मिथ पिच पर डांस करते दिखाई देते हैं। कभी वह अपने पैर उठाते हैं, कभी पीठ दिखाते हैं और कभी उछलते हैं। इंग्लैंड की वुमन क्रिकेटर एलेक्स हार्टली ने हाल ही में उनका एक वीडियो शेयर किया है। 

फैन्स ने स्टीव स्मिथ के इस वीडियो पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। वहीं, कुछ फैन्स को स्मिथ के इस वीडियो को देखकर कर्टनी वाल्श की याद आ गई है।

बता दें कि इससे पहले एजेबस्टन में पहले टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में अपनी टीम को संकट से निकाला। इसकी वजह से वह 'मैन ऑफ द मैच' रहे। क्रिकट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्डस पर सिडनी का यह क्रिकेटर एक बार फिर उसी भूमिका में है। इंग्लैंड को 258 रनों पर ढेर करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर- डोविड वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट जल्दी आउट हो गए। 

INDvsWI: भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के लिए विंडीज टीम का ऐलान, जानें किसे मिली जगह और कौन हुआ OUT

22.5 ओवरों में जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 66 रन था, स्मिथ बल्लेबाजी करने आए। तीसरे दिन लंच के समय तक स्मिथ 40 गेंदों पर 13 रन बनाकर क्रीज पर थे। इसमें उन्होंने दो चौके भी लगाए। दूसरी तरफ उन्होंने स्मिथ को आउट होते हुए देखा। बारिश की वजह से खेल जल्दी खत्म हो गया। उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 80 रन था। स्टीव स्मिथ के पास एक और अवसर है कि वह ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबार सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Steve Smith dances around to leave deliveries video goes viral at england vs australia lords test ashes 2019