फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटस्टीव स्मिथ ने वनडे में पांच हजारी बनकर तोड़ा मैथ्यू हेडन का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

स्टीव स्मिथ ने वनडे में पांच हजारी बनकर तोड़ा मैथ्यू हेडन का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

Steve Smith 5000 ODI Runs Record: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में पांच हजार वनडे रन कंप्लीट कर लिए। उन्होंने इसी के साथ मैथ्यू हेडन का रिकॉर्ड तोड़ डाला।

स्टीव स्मिथ ने वनडे में पांच हजारी बनकर तोड़ा मैथ्यू हेडन का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 27 Sep 2023 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Steve Smith 5000 ODI Runs Record: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बुधवार को तीसरे वनडे में भारत के खिलाफ शानदार बैटिंग की। स्मिथ ने राजकोट के मैदान पर 61 गेंदों में 74 जुटाए। उन्होंने 8 चौके और एक छक्का मारा। उन्हें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 32वें ओवर में एलबीडब्ल्यू किया। यह स्मिथ के वनडे करियर का 30वां अर्धशतक है। उन्होंने इस दौरान एक बड़ा कारनामा अंजाम दिया। स्मिथ ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच हजार रन कंप्लीट कर लिए हैं। उन्होंने इसी के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है।

दरअसल, स्मिथ वनडे सबसे तेज पांच हजार रन पूरे करने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 129 वनडे पारियों में इस आंकड़े को छुआ। स्मिथ ने इस लिस्ट में हेडन को पांचवें स्थान पर खिसका दिया है, जिन्होंने 133 पारियों में इतने रन जुटाए थे। डीन जोंस (128 पारी) तीसरे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज पांच हजार वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड ओपनर डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज है। वॉर्नर ने 115 पारियों में ऐसा किया था। उनके बाद पूर्व कंगारू कप्तान आरोन फिंच (126 पारी) हैं। ओवरऑल लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप पर हैं। वह वनडे में सिर्फ 97 पारियों में पांच हजारी बन गए थे।

राजकोट वनडे की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। वॉर्नर और मिशेल मार्श ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। वॉर्नर ने 34 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने नौवें ओवर में अपने जाल में फंसाया। इसके बाद, मार्श और स्मिथ ने मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 137 रन की दमदार साझेदारी की। यह पार्टरनशिप कुलदीप यादव ने 28वें ओवर में मार्श को आउट कर तोड़ी। मार्श ने 84 गेंदों में 13 चौकों और 3 छक्कों के जरिए 96 रन की पारी खेली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें