DA Image
25 सितम्बर, 2020|11:05|IST

अगली स्टोरी

सुरेश रैना के परिवार पर अटैक वाले ट्वीट पर CSK ने ऐसे किया रिऐक्ट

ms dhoni and suresh raina photo-ht

पंजाब में अपनी बुआ के परिवार पर हमले को लेकर आहत पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को उनकी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का साथ मिला है। रैना ने इस हमले में रैना के फूफा और उनके बुआ के लड़के की मौत हो गई है। रैना ने इस हमले के लिए जांच की मांग भी की है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने पंजाब में अपनी बुआ के परिवार पर हमले की जांच की मांग करते हुए मंगलवार को खुलासा किया कि उनके फूफा के बाद अब उनकी बुआ के लड़के की भी मौत हो गई। यह 33 वर्षीय खिलाड़ी व्यक्तिगत कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने के बाद पिछले हफ्ते स्वदेश लौट आया था। आईपीएल 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा।

रैना ने ट्विटर पर दिए गए अपने बयान में हालांकि यह नहीं बताया कि उनका आईपीएल से वापस लौटने का कारण यह हमला था। पठानकोट में उनकी बुआ के परिवार पर हमला लूट का मामला माना जा रहा है। उन्होंने कहा, ''पंजाब में मेरे परिवार के साथ जो हुआ वह भयावह है। मेरे फूफा की हत्या कर दी गयी, मेरी बुआ और दोनों भाईयों (बुआ के लड़कों) को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। दुर्भाग्य से मेरा भाई भी कई दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद चल बसा। मेरी बुआ की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।"

रैना के इस ट्वीट पर उनकी आईपीएल टीम सीएसके ने उनसे हिम्मत बांधे रखने को कहा। सीएसके ने रैना के ट्वीट पर जवाब दिया, "हिम्मत बनाए रखो चिन्ना थाला। हम आपके और आपके परिवार के साथ हैं।"

रैना के परिजनों पर पंजाब के पठानकोट जिले के थरियाल गांव में 19 और 20 सितंबर की रात को हमला किया गया था। उनके फूफा की कुछ दिनों बाद मौत हो गई थी। रैना ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को टैग करते हुए लिखा, ''आज तक हमें पता नहीं कि उस रात क्या हुआ था और किसने ऐसा किया था। मैं पंजाब पुलिस से इस मामले पर गौर करने का आग्रह करता हूं। हम कम से कम यह जानने के हकदार तो हैं कि उनके साथ यह जघन्य कृत्य किसने किया। इन अपराधियों को और अपराध करने के लिए बख्शा नहीं जाना चाहिए।"

रैना ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। रैना जब आईपीएल से बाहर हुए तो तभी से इसके संभावित कारणों को लेकर अटकलबाजियां शुरू हो गई थी। उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन अपने पहले बयान में बल्लेबाज के रवैये से नाराज लग रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि टीम इस बल्लेबाज का साथ देगी। रैना ने भारत की तरफ से 18 टेस्ट, 226 एकदिवसीय और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

(इनपुट पीटीआई से भी)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Stay strong Chinna Thala CSK support to Suresh Raina after attack on his family in Punjab