Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021 Final, CSK vs KKR : फाइनल से पहले हेलिकॉप्टर शॉट उड़ाते नजर आए एमएस धोनी, देखें- VIDEO

IPL 2021 Final, CSK vs KKR : फाइनल से पहले हेलिकॉप्टर शॉट उड़ाते नजर आए एमएस धोनी, देखें- VIDEO

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Fri, 15 Oct 2021 05:15 PM
IPL 2021 Final, CSK vs KKR : फाइनल से पहले हेलिकॉप्टर शॉट उड़ाते नजर आए एमएस धोनी, देखें- VIDEO

इस खबर को सुनें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का फाइनल अब से कुछ ही देर में चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शुरू होने वाला है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दो वर्ल्ड कप विजेता कप्तानों- महेंद्र सिंह धोनी और इयोन मोर्गन की अग्नि परीक्षा होने वाली है। दोनों टीमें इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंची है। धोनी का आईपीएल के इतिहास में बतौर कप्तान यह 10वां फाइनल है। वह अपनी कप्तानी में नौ बार चेन्नई को और एक बार राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस को फाइनल में पहुंचा चुके हैं। वहीं, मोर्गन का बतौर कप्तान यह पहला आईपीएल फाइनल है। 

कोलकाता के खिलाफ होने वाले फाइनल से पहले कप्तान धोनी एक बार फिर पुराने अंदाज में नजर आए। नेट प्रैक्टिस के दौरान धोनी अपना फेवरेट शॉट खेलते हुए नजर आए। इस शॉट के जरिए धोनी कई बार चेन्नई को और टीम इंडिया को जीत दिला चुके हैं। धोनी नेट प्रैक्टिस के दौरान हेलिकॉप्टर शॉट उड़ाते नजर आए। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक शेयर वीडियो शेयर किया है, जिसमें धोनी हेलिकॉप्टर शॉट खेलते हुए नजर आए हैं। इस वीडियो में उनके अलावा सुरेश रैना और ऋतुराज गायकवाड़ भी बड़े-बड़े शॉट खेल रहे हैं।

आईपीएल के इतिहास में कोलकाता और चेन्नई की टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड चेन्नई के फेवर में रहा है। चेन्नई का आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ 17-9 का शानदार रिकॉर्ड है। यूएई में अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो सीएसके 2-1 से आगे रहा है जबकि केकेआर का आईपीएल फाइनल में हेड टू हेड रिकॉर्ड 1-0 का रहा है। कोलकाता अबतक दो बार 2012 और 2014 में आईपीएल फाइनल में पहुंची है और दोनों बार टीम चैंपियन बनकर उभरी है। वहीं, चेन्नई चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी पर अपना कब्जा करना चाहेगी। चेन्नई की टीम 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल खिताब जीत चुकी है।

epaper

संबंधित खबरें