फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने BCCI को बताया फ्यूचर प्लान, कुछ महीने वनडे और टी20 मैचों से दूर रहेंगे

विराट कोहली ने BCCI को बताया फ्यूचर प्लान, कुछ महीने वनडे और टी20 मैचों से दूर रहेंगे

विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सूचित किया है कि वह आगामी कुछ वनडे और टी20 मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि टेस्ट मैच में वह खेलेंगे।

विराट कोहली ने BCCI को बताया फ्यूचर प्लान, कुछ महीने वनडे और टी20 मैचों से दूर रहेंगे
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बीसीसीआई को बताया है कि वह अनिश्चित काल के लिए वनडे और टी20 वाले मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। जिसका मतलब है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वाइट बॉल सीरीज और अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में होने वाली सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत को 10 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच साउथ अफ्रीका में टी20 इंटरनेशनल, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है। तीन मैच की टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देने का फैसला किया है और साउथ अफ्रीका में सिर्फ दो टेस्ट मैच खेलेंगे और टी20, वनडे में हिस्सा नहीं लेंगे। सूत्र के मुताबिक, ''उन्होंने (विराट कोहली) बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को बताया है कि उन्हें वाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक की जरुरत है और वह जब वापसी करना चाहेंगे तो वह उन्हें इस बारे में बता देंगे। इस समय उन्होंने बीसीसीआई को बताया है कि वह रेड बॉल क्रिकेट खेलेंगे, जिसका मतलब है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।''

डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब केन विलियमसन, बांग्लादेश के खिलाफ ठोका 29वां शतक

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत को 10, 12 और 17 दिसंबर को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, इसके बाद 17, 19 और 21 दिसंबर को तीन वनडे मैच होंगे। इस दौरे का पहला टेस्ट मैच भारत को 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच सेंचुरियन में खेलना है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच टीम इंडिया केप टाउन में खेलेगी।

हाल ही में समाप्त हुए वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान सफेद गेंद के खेल के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जो 10 दिसंबर को डरबन में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ शुरू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें