DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटICC वनडे रैंकिंग में मिताली राज को झटका, इस खिलाड़ी ने हथियाई नंबर वन पोजीशन

ICC वनडे रैंकिंग में मिताली राज को झटका, इस खिलाड़ी ने हथियाई नंबर वन पोजीशन

एजेंसी,दुबईMohan Kumar
Tue, 13 Jul 2021 04:53 PM
ICC वनडे रैंकिंग में मिताली राज को झटका, इस खिलाड़ी ने हथियाई नंबर वन पोजीशन

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान और स्टार बल्लेबाज मिताली राज को पछाड़कर वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर मंगलवार को आईसीसी की लेटेस्ट वनडे रैंकिंग में टॉप बल्लेबाज बन गईं हैं। कूलिज मैदान पर पहले वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज की पांच विकेट की जीत में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टेलर बल्लेबाजों के अलावा ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी टॉप पर काबिज हो गईं।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पर बनेगी फिल्म, जानिए कौन निभा सकता है 'दादा' का किरदार

नाबाद 105 रन और 29 रन देकर तीन विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच बनीं टेलर को तीनों रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने बल्लेबाजों की लिस्ट में चार स्थान की छलांग के साथ मिताली को टॉप रैंकिंग से हटाया। गेंदबाजों की लिस्ट में भी वह तीन स्थान के फायदे से 16वें पायदान पर पहुंच गई हैं। ऑलराउंडरों की लिस्ट में टेलर ने दो स्थान के फायदे से ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया।

पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन पर जताया शोक

गेंदबाजों की लिस्ट में भारत की अनुभवी झूलन गोस्वामी पांचवें जबकि दीप्ति शर्मा ऑलराउंडरों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में इंग्लैंड की नैट स्किवर बल्लेबाजों की लिस्ट में दो स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर हैं। उन्होंने पहले टी-20 में भारत के खिलाफ 55 रन की पारी खेली। भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा दो स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की लिस्ट में पूनम यादव पांच स्थान के फायदे से सातवें और शिखा पांडे आठ स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर है। इंग्लैंड की फ्रेया डेविस दो स्थान के फायदे से 64वें नंबर पर हैं।

ICC वनडे रैंकिंग में मिताली राज को झटका, इस खिलाड़ी ने हथियाई नंबर वन पोजीशन
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें